संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी 70 लाख तक कर सकते हैं खर्च, देना होगा पांच साल तक का आयकर रिटर्न

संजीवनी टुडे 16-03-2019 14:07:32


गोपालगंज। व्यय अनुश्रवण कोषांग के नोडल पदाधिकारी किशोर कुमार ने शनिवार को मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों एवं पदाधिकारियों को बताया कि लोकसभा चुनाव 2019 में प्रत्याशी 70 लाख तक खर्च कर सकते हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों को पांच वर्षों का आयकर रिटर्न फर्म भी देना अनिवार्य है और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार को जीरो बैलेस से नया बैंक एकाउंट खोलना होगा। प्रत्याशियों को अब मतदाताओं को बताना पड़ेगा कि कितने अपराधिक मामले उनपर दर्ज हैं। यही नहीं, मतदान से पूर्व लगातार तीन दिनों तक समाचार पत्रों में भी उनपर दर्ज मुकदमों का लगातार प्रचार-प्रसार कराना पड़ेगा। पार्टी स्तर पर भी यह बताना पड़ेगा कि उनके प्रत्याशी के विरुद्ध कितने अपराधिक मामले दर्ज हैं। सभी खर्चे प्रत्याशी के खर्चे में शामिल किया जाएगा। 

नोडल अधिकारी ने कहा कि चुनाव की घोषणा के साथ ही चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू है। उन्होंने जिले में सख्ती से आचार संहिता का पालन करने का निर्देश एवं सुझाव सभी दलों के प्रत्याशियों को दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने सीविजिल विकसित किया है। इस पर प्रत्याशियों की ओर से आचार संहिता उल्लंघन के मामले फोटो सहित अपलोड किए जा सकते हैं। ऐसे मामलों पर शीघ्र कार्रवाई होगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

संयुक्त आयुक्त और राज्य कर उपायुक्त अरविंद झा की ओर से दिए गए प्रशिक्षण में जदयू के प्रमोद कुमार पटेल,भाजपा के रविमणि त्रिपाठी, कांग्रेस प्रतिनिधि प्रेमनाथ राय शर्मा, बीएसपी के सदमान अली, एनसीपी के इरफान अली, सीपीआई के बलराम प्रसाद, सीपीएम के मुन्ना प्रसाद, डीपीआरओ मनोज कुमार शामिल थे।

More From state

Loading...
Trending Now