संजीवनी टुडे

केसीसी कार्ड बनाने के लिए चलेगा मिशन मोड में अभियान : कलेक्‍टर

संजीवनी टुडे 15-02-2020 14:14:10

जिले में स्थित सभी वाणिज्यिक बैंकों द्वारा जिले के किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा देने के लिए पन्द्रह दिनों का विशेष अभियान चलाया जाएगा।


नारायणपुर। जिले में स्थित सभी वाणिज्यिक बैंकों द्वारा जिले के किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा देने के लिए पन्द्रह दिनों का विशेष अभियान चलाया जाएगा। जिले में 14503 किसान हैं, इनमें 2846 किसानों के पास पहले से किसान क्रेडिट कार्ड है, शेष 11657 किसानों के क्रेडिट कार्ड अभियान के दौरान बनाया जायेगा। 

इसके लिए किसान वाणिज्यिक बैंकों, कृषि, उद्यानिकी,मछलीपालन, पशुपालन और पंचायत स्तर से अथवा वेबसाइट से एक पेज का आवेदन फार्म डाऊनलोड कर संबंधित बैंक में जमाकर कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। 

कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने बताया कि, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत लाभान्वित कृषक तथा जिले के अन्य सभी पात्र कृषकों को किसान क्रेडिट कार्ड के दायरे में लाया जायेगा। भारत सरकार द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान करने के लिए 15 दिनों तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। आवेदन पत्र जमा होने के 14 दिनों के भीतर बैंक द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड दिया जाएगा। आवेदक किसान को आवेदन पत्र के साथ भूमि रिकार्ड की एक प्रति और बोई गई फसलों का विवरण जमा करना होगा।  

यह खबर भी पढ़े: LOVE AAJ KAL: कार्तिक-सारा के बीच इंटिमेट और किसिंग सीन्स पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

यह खबर भी पढ़े: वैलेंटाइन डे: बॉलीवुड में अधूरी रह गई इन हस्तियों की प्रेम कहानी

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166b

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended