संजीवनी टुडे

कोलकाता में भाजपा समर्थकों की भारी भीड़ के चलते चरमराई यातायात व्यवस्था

संजीवनी टुडे 03-04-2019 14:34:16


कोलकाता। अमूमन गतिशील रहने वाले महानगर कोलकाता की यातायात व्यवस्था बुधवार दोपहर उस वक्त चरमरा गई जब पूरे राज्य से लाखों की संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में शामिल होने के लिए ब्रिगेड परेड मैदान पहुंचे। बुधवार सुबह 6:00 बजे से हावड़ा, सियालदह और कोलकाता स्टेशनों पर हुगली, बर्दवान, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा, पुरुलिया उत्तर और दक्षिण 24 परगना, नदिया आदि जिलों से लाखों कार्यकर्ता कोलकाता पहुंचने लगे थे।

 

सुबह 8:00 बजे तक परिस्थिति सामान्य थी क्योंकि उस समय आम लोगों की बहुत अधिक भीड़ कोलकाता में नहीं होती है लेकिन 9:00 बजे के बाद लाखों की संख्या में आम लोग भी अपने काम पर जाने के लिए निकलने लगे। बुधवार कार्य दिवस होने की वजह से एक तरफ लाखों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे तो दूसरी ओर आम लोग बसों में सवार होकर ब्रिगेड की जनसभा के लिए रवाना हो रहे थे। आलम ऐसा था कि दोपहर 2:00 बजे तक हावड़ा ब्रिज से लेकर महानगर कोलकाता के प्रत्येक क्षेत्र में यातायात व्यवस्था बदहाल रही।मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 कोलकाता में उमड़े भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सुबह से लेकर दोपहर तक जिधर भी नजर जाती थी उधर भाजपा कार्यकर्ता रैली की शक्ल में ब्रिगेड परेड मैदान की ओर बढ़ रहे थे, पार्टी के झंडे लगे थे और चारों तरफ भाजपा के कार्यकर्ता कोलकाता की सड़कों पर नजर आ रहे थे। हावड़ा, सियालदह एवं कोलकाता स्टेशनों से सुबह से ही अनगिनत रैलियां ब्रिगेड परेड मैदान की ओर रवाना हुईं जिसमें शामिल भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत माता और भाजपा जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भाजपा कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की थी और कोलकाता के चप्पे-चप्पे पर अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया था। हालांकि पुलिस ने बैरिकेडिंग कर कार्यकर्ताओं को सड़क के किनारे से आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन इतनी अधिक भीड़ को संभाल पाना संभव नहीं हो पा रहा था इसीलिए यातायात व्यवस्था चरमराई रही जिसके चलते कोलकाता के विभिन्न क्षेत्रों में अपने कार्यस्थल पर जाने के लिए निकले लोग डेढ़ से दो घंटे बिलंव से पहुंचे।

More From state

Trending Now
Recommended