संजीवनी टुडे

कचरा पॉइंट खत्म कर नगर निगम ने बनाई रंगोली, स्वच्छता का दिया संदेश

संजीवनी टुडे 23-10-2020 16:36:39

खुले में कचरा डालने वालों पर नगर निगम द्वारा अब कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


यमुनानगर। खुले में कचरा डालने वालों को रोकने के लिए नगर निगम की ओर से अनोखा प्रयोग किए गया है। नगर निगम ने शहर के ऐसे कचरा प्वाइंट खत्म किए है, जहां पर लोग खुले में कचरा फेंकते है। इन प्वाइंटों को खत्म कर नगर निगम द्वारा वहां पर स्वच्छता का संदेश देने वाली रंगोली बनाई है। 

ताकि खुले में कचरा डालने वाले यह संदेश देख यहां पर कूड़ा न डाले। निगम अधिकारियों ने शहरवासियों से अपील की है कि वे अपने कूड़ा केवल डोर टू डोर कूड़ा ढोने वाले वाहनों में ही डाले। खुले में कचरा डालने वालों पर नगर निगम द्वारा अब कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह (आईएएस) के निर्देशानुसार मुख्य सफाई निरीक्षक अनिल नैन के नेतृत्व में इन कूड़ों प्वाइंटों को खत्म किया गया। इस दौरान नगर निगम की टीम ने मॉडल टाउन में सुविधा मॉल के सामने, छोटी लाइन पर जीएनजी कॉलेज के पास, मधु चौक के नजदीक समेत शहर के कई स्थानों पर खुले में लगे कूड़े के ढेरों की सफाई कर वहां से कूड़ा प्वाइंट खत्म किए। इसके बाद यहां पर सक्षम कर्मियों के सहयोग से स्वच्छता का संदेश देनी वाली रंगोली बनाई गई। 

रंगोली में स्वच्छ भारत, सुंदर भारत, एक कदम स्वच्छता की ओर, स्वच्छता अपनाओं, अपने घर को सुंदर बनाओं, विकसित राष्ट्र की हो कल्पना, अब हमें है स्वच्छ बनना, घर-समाज को रखो साफ, भविष्य नहीं करेगा वरना माफ़, तभी आएगा नया सवेरा, जब होगा साफ-सुथरा समाज हमारा आदि स्लोगन बनाकर शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश दिया गया।

यह खबर भी पढ़े: बिहार चुनाव: विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए बोले पीएम मोदी, महागठबंधन की रग-रग से वाकिफ है बिहार के लोग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended