संजीवनी टुडे

राजस्थान में इन 55 रूट्स पर बसों का संचालन शुरू, ऑनलाइन बुक करानी होगी टिकट

संजीवनी टुडे 23-05-2020 06:12:00

कोरोना लाकडाउन के कारण करीब दो माह से घरों पर अटके आम यात्रियों, व्‍यवसायियों और विद्यार्थियों में आनलाइन बुकिंग को लेकर उत्‍साह देखा जा रहा है।


जयपुर। राजस्थान रोडवेज की बसें शनिवार से फिर सडकों पर दौड़ेंगी। रोडवेज ने शुक्रवार से बसों के लिए आनलाइन बुकिंग शुरु कर दी है। कोरोना लाकडाउन के कारण करीब दो माह से घरों पर अटके आम यात्रियों, व्‍यवसायियों और विद्यार्थियों में आनलाइन बुकिंग को लेकर उत्‍साह देखा जा रहा है। 

उल्‍लेखनीय है कि रोडवेज मुख्यालय जयपुर में हुई एक बैठक में पहले चरण में 55 रूटों पर बसें चलाने का निर्णय लिया गया। जयपुर से फ‍िलहाल 19 रुटों पर बसें चलाई जाएंगी। बैठक में निर्णय किया गया कि रोडवेज के जयपुर मुख्यालय स्थित सिंधी कैंप से केवल श्रमिकों को लाने व रेलवे स्टेशन तक छोड़ने के लिए ही बसें चलाई जाएंगी, जबकि अन्य बसों का संचालन जयपुर से ट्रांसपोर्ट नगर, चौंमू पुलिया और दुर्गापुरा से होगा।  

निर्णय के अनुसार बसें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही चलाई जाएंगी और एक बस में अधिकतम 30 यात्री बैठाए जाएंगे। बसों का संचालन सेनिटाइजेशन के बाद ही होगा। रास्ते में किसी भी यात्री को उतारा या चढ़ाया नहीं जाएगा। इसके अलावा बस स्टैंड में अधिकारी हर यात्री का थर्मल स्क्रीनिंग करवाने के बाद ही बस में प्रवेश देंगे। वहीं चालक परिचालक मास्क का उपयोग करेंगे और यात्रियों के बीच तय दूरी का पालन कराएंगें। 

रोडवेज के रोडवेज के प्रबंधक जनसंपर्क सुधीर भाटी ने बताया कि शनिवार 23 मई से पचपन रूटों पर रोडवेज बसों का संचालन शुरु किया जा रहा है। यात्रा के लिए रेलवे की तर्ज पर ऑनलाइन बुकिंग होगी। यह बुकिंग रोडवेज वेबसाइट, मोबाइल एप, ई मित्र केन्‍द्रों के जरिए कराई जा सकेगी।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली हाई कोर्ट ने आरोपी गौतम नवलखा की अंतरिम जमानत याचिका पर NIA को जारी किया नोटिस

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' ने बंगाल के आठ जिलों में मचाई भारी तबाही, 77 लोगों की जा चुकी जान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended