संजीवनी टुडे

Bus Politics: कांग्रेस नेता ने यूपी के डिप्टी सीएम पर लगाया आरोप, कहा- झूठ बोल रहे है दिनेश शर्मा, राजस्थान की एक भी बस...

संजीवनी टुडे 21-05-2020 09:18:54

राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जो बसों की सूची उत्तर प्रदेश सरकार को दी गई है, उसमें एक भी राजस्थान सरकार की बस नहीं है।


जयपुर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बुधवार को आरोप लगाया कि इस कठिन समय में कांग्रेस जिस तरह की राजनीति कर रही है, ऐसा कभी किसी बड़े राजनीतिक दल ने नहीं किया। लोकभवन में पत्रकारों से बात करते हुए शर्मा ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के पास कोई बसें नहीं हैं। यह सारी बसें राजस्थान सरकार की हैं।' इस पर अब राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जो बसों की सूची उत्तर प्रदेश सरकार को दी गई है, उसमें एक भी राजस्थान सरकार की बस नहीं है। 

Pratap Singh Khachariwas

खाचरियावास ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बस पॉलिटिक्स पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा झूठ बोल रहे हैं कि कांग्रेस ने राजस्थान सरकार की बसें भेजी हैं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने पूरी कोशिश की है कि जो बसें हमने भेजी है वो बसें श्रमिकों के काम न आ सके, क्योंकि इस सरकार में संवेदना बची ही नहीं है। अगर योगी सरकार बसों का इस्तेमाल कर लेती तो अब तक करीब 92 हजार लोग घर पहुंच सकते थे। 

Pratap Singh Khachariwas

खाचरियावास ने कहा कि केंद्र सरकार एक आदेश जारी करती है जिसमें कहा जाता है की 30 जून तक पूरे देश में किसी भी यात्री वाहन के परमिट, फिटनेस प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, जो खत्म हो गए हैं उन सभी को 30 जून तक मान्य माना जाएगा। वहीं, यूपी सरकार हमसे बसों के दस्तावेज मांग रही है।

bus

बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बस विवाद मामले में कांग्रेस पर राजनीतिक स्टंट करने का आरोप लगाया था। दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ प्रदेश ऐसे थे, जिन्होंने प्रवासी श्रमिकों की चिंता नहीं की। उनको सैलरी, खाना नहीं मिला। ऐसे में घबराकर कई जगहों पर मजदूरों को अपने घरों की याद आई तो उन्होंने पलायन किया। वे अपने घर जाने के लिए मजबूर हुए।

bus

शर्मा ने सवाल उठाया कि आखिर किसी प्रदेश सरकार की संपत्ति को कोई राजनीतिक दल कैसे इस्तेमाल कर सकता है। उन्होंने कहा, 'क्या कोई राजनीतिक दल राजस्थान राज्य सरकार की बसें अपने लिए इस्तेमाल कर सकता है? मैं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को याद दिलाना चाहता हूं कि वह उस समय दुखी नहीं हुए थे जब हमारे बच्चे कोचिंग केंद्र कोटा में परेशान थे, रो रहे थे। बच्चों को खाना-पानी नहीं मिल रहा था। उस समय ये बसें कहां गयी थीं?' 

Dinesh Sharma

शर्मा ने कहा कि उस समय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 600 से अधिक बसों को वहां भेजने का आदेश दिया ताकि बच्चे प्रदेश में सही-सलामत अपने घर आ सकें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो इस समय कर रही है वह राजनीतिक स्टंट से अधिक कुछ नहीं है ताकि उसे इससे कुछ लाभ मिल सके। अगर वे वास्तव में श्रमिकों की मदद करना चाहते हैं तो उन्हें राजस्थान, पंजाब और महाराष्ट्र में बसें भेजनी चाहिए। राजस्थान सरकार पंजाब और महाराष्ट्र बसें क्यों नही भेजती है? वहां मजदूर परेशान हैं, उन्हें पर्याप्त खाना नहीं मिल रहा है।

Dinesh Sharma

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब तक 1000 ट्रेनें आ चुकी हैं और अब तक 10 लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों को इन ट्रेनों की मदद से प्रदेश में वापस लाया जा चुका है। साढ़े छह लाख से अधिक मजदूर बसों से वापस आ चुके हैं, 27 हजार से अधिक बसें उप्र सरकार ने मजदूरों को लाने के लिए लगा रखी हैं। 

यह खबर भी पढ़े: ताइवान/ दोबारा राष्ट्रपति बनीं साई इंग-वेन, चीन को दिया साफ संदेश, बोलीं- विलय पर नहीं होगी वार्ता

यह खबर भी पढ़े: Lockdown 4.0/ दिल्लीवासियों के लिए अलर्ट, अगले 4-5 दिन भूलकर भी ना निकले घर से बाहर, जानिए क्यों?

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended