संजीवनी टुडे

आगरा हादसे में 29 की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश, 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

संजीवनी टुडे 08-07-2019 12:47:29

दुर्घटना की जांच के आदेश, 24 घण्टे में रिपोर्ट प्रस्तुत करें समिति


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को जनपद आगरा में राज्य सड़क परिवहन निगम की एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 29 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को इस हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा तथा परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह से अविलम्ब घटना स्थल एवं चिकित्सालय पहुंचकर राहत एवं उपचार व्यवस्था का अनुश्रवण करने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की जांच परिवहन आयुक्त, आगरा मण्डलायुक्त आगरा तथा महानिरीक्षक की समिति से कराये जाने के आदेश दिए हैं। यह समिति दुर्घटना के कारणों की जांच करने के साथ-साथ भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए अपनाये जाने वाले उपायों के सम्बन्ध में भी अपनी संस्तुति देगी। जांच समिति अपनी रिपोर्ट 24 घण्टे के अन्दर प्रस्तुत करेगी।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इस हादसे में गम्भीर रूप से घायल लोगों को 2.50 लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इस हादसे में 29 लोगों की मौत हुई, जबकि 18 लोग घायल हुए हैं। हादसे के वक्त बस में 40 से 50 लोग सवार थे। अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है। बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। वहीं, एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली की तरफ जा रही बस यमुना एक्सप्रेस-वे पर रेलिंग तोड़ते हुए गहरे नाले में जा गिरी। हादसे में मरने वालों में एक 15 साल की लड़की, एक बच्चा और 27 पुरुष शामिल हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From state

Trending Now
Recommended