संजीवनी टुडे

'वन देल्ही' ऐप से मिलेगी बस और मेट्रो रूट की जानकारी

संजीवनी टुडे 05-03-2019 21:53:53


नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को बस और मेट्रो यात्रियों की सुविधा के लिए एक कॉमन मोबिलिटी एप्लिकेशन ‘वन देल्ही’ लेकर आई है। ‘वन देल्ही’ ऐप से उपयोगकर्ताओं को दिल्ली मेट्रो और बसों में यात्रा के लिए रूट और बस स्टॉप पर पहुचंने की पूर्व जानकारी मिलेगी। यह ऐप फिलहाल एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और जल्द ही एप्पल फोन उपयोगकर्ताओं के लिए भी सुलभ होगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 260000/- में, 12 माह की आसान किस्तों में कॉल  9314166166

वन डेल्ही ऐप को लॉन्च करते हुए दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि इस ऐप की मदद से उपयोगकर्ताओं को उनके स्थान से नजदीकी बस स्टॉप या मेट्रो स्टेशन की जानकारी मिल सकेगी। बसों के रूट और आगमन का सही समय के साथ ही दिल्ली के पर्यटक स्थल और वहां पहुंचने के लिए यातायात व्यवस्था की भी जानकारी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार राजधानी को विश्व स्तरीय शहर बनाने की दृष्टि को आगे बढ़ाते हुए विश्वसनीयता और सुरक्षा में सुधार के लिए कई पहल कर रही है। सरकार तीन हजार नई बसों को जल्द ही बेड़ें में शामिल करने की प्रक्रिया में है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

गहलोत ने कहा कि सरकार ने हाल ही में दिल्ली के सभी कॉलोनियों को बस सर्विस से जोड़ने के मकसद से ‘कनेक्ट देल्ही’ प्रोजेक्ट शुरू किया है। इसके तहत लोगों को पांच सौ मीटर की दुरी के भीतर बस सेवा देने का लक्ष्य रखा गया है। 

More From state

Trending Now
Recommended