संजीवनी टुडे

बसपा उम्मीदवार ने जिले के अधिकारियों को मतगणना से हटाने की मांग की

संजीवनी टुडे 21-05-2019 16:25:56


प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ लोकसभा संसदीय क्षेत्र से बसपा के उम्मीदवार अशोक त्रिपाठी ने मंगलवार को जिला प्रशासन से मतगणना न कराये जाने की मांग की। इस संबंध में त्रिपाठी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र देकर निष्पक्ष मतगणना कराने की मांग की है।

 बसपा उम्मीदवार ने आरोप लगाया है कि उप जिलाधिकारी सदर प्रतापगढ़ विनीत उपाध्याय सत्ताधारी दल भाजपा के उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता के इशारे पर प्रार्थी के चुनाव प्रचार में दी जाने वाले अनुमति एवं प्रचार हेतु वाहनों की अनुमति में पक्षपात एवं भेदभाव करते रहे। 

बसपा उम्मीदवार का आरोप है कि एआरओ विनीत उपाध्याय जो शासकीय नामित गांवसभा अधिवक्ता विवेक उपाध्याय के रिश्तेदार हैं। साथ ही शासकीय नामित गांवसभा अधिवक्ता विवेक उपाध्याय पूरे चुनाव नामांकन प्रक्रिया से लेकर जनसभाओं सहित हर जगह भाजपा उम्मीदवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे। 

बसपा उम्मीदवार के अनुसार उप जिलाधिकारी लालगंज मोहन लाल गुप्ता की निष्ठा भी संदिग्ध है। नामांकन से लेकर मतदान के दिन तक अपने पद की गरिमा को दरकिनार कर अपने रिश्तेदार भाजपा उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता का सहयोग करते रहे। शिकायत के बाद भी निर्वाचन में उन्हें एआरओ पद पर बनाये रखा गया। शिकायत करने पर उल्टे अपने पद और प्रभाव की धमकी भी देते थे।

विश्वनाथगंज विधानसभा एआरओ शीतलेंद्र सिंह एसओसी प्रतापगढ़ के पद पर हैं और इनके सहयोग के लिए तहसीलदार-सदर श्रद्धा पाण्डेय को लगाया गया है जो एआरओ विश्वनाथगंज शीतलेंद्र सिंह को किनारे कर स्वयं एआरओ पद के दायित्वों की पूरी जिम्मेवारी का निर्वहन पक्षपातपूर्ण रवैया अख्तियार कर करती रही। 

शिकायत पत्र में अशोक त्रिपाठी ने उच्चाधिकरियों से मांग की है कि जिले के अधिकारियों को हटाकर बाहर से मतगणना के लिए अधिकारियों को लगाया जाय, जिससे निष्पक्ष मतगणना हो सके।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 जिला निर्वाचन अधिकारी मार्कंडेय शाही ने बताया कि लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अशोक त्रिपाठी के शिकायत की जांच करने के लिए मुख्य राजस्व अधिकारी को निर्देशित किया गया है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होते ही नियमानुसार यथोचित कार्रवाई की जाएगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended