संजीवनी टुडे

टॉवर के नीचे भी नहीं मिलते बीएसएनएल नेटवर्क, सरकारी कंपनी को सुधारने नहीं हो रहे प्रयास

संजीवनी टुडे 12-07-2019 15:35:05

टॉवर के नीचे भी नहीं मिलते बीएसएनएल नेटवर्क, सरकारी कंपनी को सुधारने नहीं हो रहे प्रयास


नरसिंहपुर। महंगे पैक और इंटरनेट की कम स्पीड के कारण लोगों ने तमाम कंपनियों की सिमों को छोडक़र एन्ड्रायड मोबाइल के साथ रिलायन्स जियो की फोर जी स्पीड को तो अपना लिया, लेकिन अब जियो भी अपने उपभोक्ताओं को धोखा देने लगा है। गांव की तो छोडिय़े, शहर के ही कई हिस्सों में जियो सही ठंग से नेटवर्क नही दे पा रहा है। जिला मुख्यालय की यादव कॉलोनी में अनेक उपभोक्ताओं को इंटरनेट उपयोग करते समय जियो स्पीड नहीं दे पा रहा है। इसकी शिकायत अनेक बार कंपनी के कस्टमर केयर में की जा चुकी है किंतु कंपनी द्वारा आज तक कोई भी उपाय नहीं किये गये। ऐसे में एक बार फिर नागरिक अन्य कंपनियों की सिम यूस करने की सोचने लगे हैं, क्योंकि जियो की लोकप्रियता के बाद अन्य कंपनियों ने भी अपने पैक के रेट जियो के बराबर ही कर दिये थे। 

बीएसएनएल: शिकायतों के बाद भी ध्यान नही

वहीं, सरकारी कंपनी बीएसएनएल के उपभोक्त अभी भी उसकी सिम का यूज तो कर रहे हैं लेकिन विडंबना यह है कि बीएसएनएल टॉवर के नीचे भी उपभोक्ता को नेटवर्क नही दे पा रहा है। यह बात अलग है कि गांव-गांव, शहर-शहर बीएसएनएल के टॉवर लगे हुए हैं। राजमार्ग क्षेत्र में लोलरी तिराहा पर बीएसएनएल का टॉवर लगा हुआ है लेकिन लेकिन संचार व्यवस्था ऐसी है कि टावर के पास ही नेटवर्क नही है। भारत संचार निगम लिमिटेड के जिला एवं क्षेत्रीय  स्तर के अधिकारी शिकायतों के बाद भी इस पर ध्यान नही दे रहे हैं। 

नंबर बंटे होने के कारण चला रहे बीएसएनएल
बीएसनएल की ठप पड़ती जा रही सेवा का असर सिर्फ लोलरी में ही नही अपितु जिला मुख्यालय में भी देखा जा रहा है। कुछ उपभोक्ता आज भी बीएसएनएल की सिम सिर्फ इसलिए चला रहे हैं क्योंकि उनका वह नंबर लोगों में बंटा हुआ है। स्थिति यह है कि कई बार तो बीएसएनएल के नंबर पर कॉल करने पर बात होना तो दूर सामने वाले के मोबाइल पर घंटी तक नही जाती। इस कंपनी के इंटरनेट का उपयोग करना तो दूर की बात है। तेंदूखेड़ा क्षेत्र में तो यह सेवा लगभग ठप सी है। वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी है लेकिन वे बेबस बने हुए हैं।  

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended