संजीवनी टुडे

भारत पाक सीमा पर बीएसएफ का ऑपरेशन सर्द हवा शुरू

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-01-2020 16:34:08

सर्द मौसम के चलते घुसपैठ की आशंका एवं अवांछनीय गतिविधियों को रोकने के लिये सीमा सुरक्षा बल का ऑपरेशन सर्द हवा गुरुवार से शुरू हो गया।


जैसलमेर। पश्चिमी राजस्थान में भारत पाकिस्तान सीमा पर सर्द मौसम के चलते घुसपैठ की आशंका एवं अवांछनीय गतिविधियों को रोकने के लिये सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का ऑपरेशन सर्द हवा गुरुवार से शुरू हो गया।

यह खबर भी पढ़ें: राज्यपाल बंडारू बोले, मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिखने लगे सकारात्मक बदलाव

बल के आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि पैदल जवानों, वाहनों के साथ ऊंटों से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त बढ़ाई गई है। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा प्रबंधों को चाक-चौबंद रखने के लिए सीमा सुरक्षा बल की ओर से ऑपरेशन सर्द हवा शुरू किया गया जो 29 जनवरी तक जारी रहेगा। इस अवधि तक निगरानी तंत्र को मजबूत किया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि अगले 15 दिन बीएसएफ के अधिकारी सीमा चौकियों में दिन-रात रहकर चौकसी पर नजर रखेंगे। गत दिनों बीकानेर सेक्टर में बॉर्डर की तारबंदी के समीप दो संदिग्धों के पहुंचने के बाद सीमा सुरक्षा बल ने सुरक्षा पहरा बढ़ा दिया है। ऑपरेशन सर्द हवा के दौरान सुरक्षा प्रहरियों को विशेष सतर्कता बरतने के लिए पाबंद किया गया है।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने भी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश हैं। पिछले एक महीने से सरहदी क्षेत्रों में हाड़ कंपाने वाली ठंड और जबरदस्त कोहरे के चलते पाकिस्तान की और से घुसपैठ की आशंका को देखते हुए सरहद पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended