संजीवनी टुडे

शिक्षकों की हड़ताल के बीच BSEB मैट्रिक परीक्षा आज से शुरू

संजीवनी टुडे 17-02-2020 09:23:00

बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा आज से शुरू हो रही है। यह परीक्षा 24 फरवरी तक चलेगी। सबसे बड़ी बात ये है कि ये परीक्षा शिक्षकों के हड़ताल के बीच शुरू हो रही है।


नई दिल्ली। बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा आज से शुरू हो रही है। यह परीक्षा 24 फरवरी तक चलेगी। सबसे बड़ी बात ये है कि ये परीक्षा शिक्षकों के हड़ताल के बीच शुरू हो रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेशभर के नियोजित शिक्षकों ने 17 फरवरी से हड़ताल पर जाने की घोषणा कर रखी है।

फर्जीवाड़ा रोकने के लिए पहली बार उत्तर पुस्तिका और ओएमआर शीट पर भी परीक्षार्थियों की तस्वीर रहेगी। अब तक केवल प्रवेश पत्र और उपस्थिति पत्रक पर ही तस्वीर होती थी। इस तरह परीक्षार्थियों की तस्वीर चार जगह रहेगी। परीक्षा केंद्रों के आसपास दो सौ मीटर में धारा 144 लागू रहेगी। परीक्षार्थी जूता-मोजा पहनकर न जाएं।

परीक्षा केंद्रों पर, मैट्रिक की परीक्षा में इस बार कुल 15 लाख 29 हजार 393 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि पहली पाली की परीक्षा 9.30 बजे शुरू होगी, इसके लिए अंतिम प्रवेश 9.20 बजे तक ही मिलेगा। इसी तरह दूसरी पाली दोपहर 1.45 बजे शुरू होगी। इसके लिए अंतिम प्रवेश 1.35 बजे तक ही मिलेगा।

यह भी पढ़े: गैंगस्टर बुढ्ढा केस : जांच से बड़े दोषियों जग्गा और पहलवान के पाकिस्तान से सम्बन्ध हुए उजागर

यह भी पढ़े: यहां पर में मौजूद हैं 'जिंदा हनुमान', कई सैकड़ों साल से कोई भी श्रद्धालु नहीं भर पाया इस मूर्ति का मुख

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended