संजीवनी टुडे

नये जीआरपी हेल्‍प एप का व्‍यापक प्रचार-प्रसार करें: श्रीमती राव

संजीवनी टुडे 25-07-2019 18:55:01

मध्‍यप्रदेश रेल पुलिस ने अपने मोबाइल एप जीआरपी हेल्‍प एप में आधुनिक फीचर जोड़कर इसे नया रूप दिया है।


भोपाल। रेल यात्रियों खासकर महिलाओं की सुरक्षा को ध्‍यान में रखकर मध्‍यप्रदेश रेल पुलिस ने अपने मोबाइल एप ''जीआरपी हेल्‍प एप'' में आधुनिक फीचर जोड़कर इसे नया रूप दिया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार रेलवे पुलिस के अमले को इस एप के महत्‍व एवं उपयोगिता की जानकारी देने के लिए आज यहां रेल पुलिस मुख्‍यालय में विशेष प्रशिक्षण दिया गया। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक रेल श्रीमती अरूणा मोहन राव ने रेल पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मोडीफाइड जीआरपी हेल्‍प एप का व्‍यापक प्रचार-प्रसार करें। उन्‍होंने कहा थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र व शहरों में इस एप के बैनर व पोस्‍टर लगाकर लोगों को जागरूक करें, जिससे रेल या‍त्री जरूरत पड़ने पर इस एप का लाभ उठा सके।

इस अवसर पर स्‍वास्‍थ्‍य शिविर भी लगाया गया जिसमें रेलवे पुलिस के लगभग 175 अधिकारियों व कर्मचारियों का स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण किया गया। इसी दौरान हरियाली महोत्‍सव के तहत श्रीमती राव की अगुआई में रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने विभिन्‍न प्रजातियों के फलदार एवं छायादायक पौधे रोपे। उन्होंने रेल रक्षित केन्‍द्र भोपाल में नवनिर्मित सर्वसुविधायुक्‍त महिला विश्राम गृह का शुभारंभ भी किया।

स्‍वास्‍थ्‍य शिविर में डॉ. रचना गुप्‍ता एवं 25 वीं वाहिनी के चिकित्‍सक डॉ. राकेश भार्गव की टीम ने रेलवे पुलिस के अमले की ब्‍लड प्रेशर, शुगर, ईसीजी व आंखों की जांच की। साथ ही वजन लेकर व लंबाई नापकर रेलवे पुलिस बल को खान-पान संबंधी मार्गदर्शन दिया गया। कार्यक्रम का संचालन जीआरपी के रक्षित निरीक्षक हेमंत कुमार श्रीवास्‍तव ने किया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended