संजीवनी टुडे

दुबई से 20 लाख का अवैध सोना लाते, पांच बदमाश गिरफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-09-2019 18:27:23

दुधवाखारा थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज एक कार में दुबई से तस्करी कर लाया जा रहा 450 ग्राम से अधकि सोना बरामद कर पांच व्यक्तियो को गिरफ्तार किया।


श्रीगंगानगर। राजस्थान में चुरू जिले के दुधवाखारा थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज एक कार में दुबई से तस्करी कर लाया जा रहा 450 ग्राम से अधकि सोना बरामद कर पांच व्यक्तियो को गिरफ्तार किया।

यह खबर भी पढ़े: यौन शोषण केस में फंसे चिन्मयानंद को 14 दिनों के लिए भेजा गया जेल

जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि एक सूचना पर दुधवाखारा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर नाकाबंदी के दौरान आई संदिग्ध कार को रोककर तलाशी ली गई। गाडी में सामान को चेक किया गया तो एक बैग में बड़े साइज का पैकेट मिला। इस पैकेट को तोडकर देखा गया तो अंदर बने हुए खांचे में सोने की डलियां मिली। 

उन्होंने बताया कि पैकेट के ऊपर आयरन कोटिंग की हुई थी ताकि शक नहीं हो कि अंदर सोना भरा हुआ है। उन्होंने बताया कि जब्त किए गए 466.65 ग्राम सोने की कीमत लगभग बीस लाख रुपए है।

उन्होंने बताया कि इस कार में चूरू कोतवाली क्षेत्र का कुख्यात आदतन अपराधी फरियाद खान, उसका भाई शाहरुख खान के अलावा आबिद खान, मुबारिक खान और सुरेंद्र शर्मा सवार थे। आबिद और शाहरुख दोनों दुबई से आना बता रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: घरेलू कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स 30% से घटकर 22% हुआ; बाजार खुश, सेंसेक्स में 2250 अंक का उछाल

प्रारंभिक पूछताछ में आबिद और शाहरुख खान ने यह सोना अपने लिए लाना बताया है, लेकिन अभी पूछताछ जारी है। पुलिस ने यह सोना हवाला के जरिए लाए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया है।

थाना अधिकारी रामविलास विश्नोई ने बताया कि शाहरुख खान 2015 में दुबई चला गया था। उसके खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं,जिसके तहत अदालत ने उसकी गिरफ्तारी के लिए स्थाई वारंट जारी किए हुए हैं। उसका भाई फरियाद खान चुरू जिले का कुख्यात अपराधी और कोतवाली क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है। सुरेंद्र शर्मा एवं मुबारक खान पर भी कुछ आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended