संजीवनी टुडे

राजस्थान/ कांग्रेस प्रत्याशी दोनों मां-बेटे ने निकाय चुनाव में लहराया परचम, यहां बीजेपी-कांग्रेस दोनों को जनता ने बुरी तरह नकारा, विस्तृत में पढ़िए!

संजीवनी टुडे 19-11-2019 18:54:54

निकाय चुनाव में टोंक में 60 में से 27 में कांग्रेस, 23 में बीजेपी और 10 में निर्दलीय चुनाव जीतने में सफल रहे हैं। पिलानी की जनता ने सभी राजनीतिक पार्टियों को बुरी तरह से नकार दिया है।


अलवर। निकाय चुनाव में टोंक में 60 में से 27 में कांग्रेस, 23 में बीजेपी और 10 में निर्दलीय चुनाव जीतने में सफल रहे हैं। पिलानी की जनता ने सभी राजनीतिक पार्टियों को बुरी तरह से नकार दिया है। राजस्थान में नगर निकाय चुनाव में आज घोषित नतीजों में झुंझुनू जिले की तीन नगर निकायों में झुंझुनू नगर परिषद और बिसाऊ नगर पालिका में कांग्रेस का बोर्ड बनेगा जबकि वहीं पिलानी नगर पालिका में निर्दलीय पार्षद अध्यक्ष बनेगा।

यह खबर भी पढ़ें: राजस्थान/ अलवर निकाय से आयी बड़ी खबर, परिणाम घोषित होते ही बीजेपी-कांग्रेस दोनों में मची होड़, क्या हैं पूरा मामला, जानिए!

घोषित नतीजों में 60 सदस्यीय झुंझुनू नगर परिषद में कांग्रेस के 34, भाजपा के 10 एवं 16 निर्दलीय पार्षद जीते हैं। वहीं 25 सदस्यीय बिसाऊ नगर पालिका में कांग्रेस के 17 भाजपा के पांच एवं तीन निर्दलीय पार्षद जीतने में सफल रहे हैं। पिलानी नगर पालिका में निर्दलियों का बोलबाला रहा। पिलानी में कुल 35 वार्डों में से भाजपा के तीन और दो कांग्रेस के प्रत्याशी ही जीत पाये हैं, वहीं 30 निर्दलीय जीते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: राजस्थान/ चुनावी रुझान से कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर, बीजेपी- निर्दलीयों की क्या रही स्थिति, जानें!

पिलानी की जनता ने सभी राजनीतिक पार्टियों को बुरी तरह से नकार दिया है। वही अलवर नगर परिषद के चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में मां बेटे निर्वाचित हुए हैं। वार्ड पांच से कांग्रेस की विमला देवी चुनाव जीती हैं वहीं वार्ड छह से उनके पुत्र मुकेश भी कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीत गये हैं। वार्ड छह से सभापति के संभावित प्रत्याशी माने जा रहे भाजपा दिनेश गुप्ता चुनाव हार गए हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended