संजीवनी टुडे

लातेहार: टोरी कोल साइडिंग में जेजेएमपी उग्रवादियों का उत्पात, 16 वाहनों को फूंका, कई राउंड फायरिंग

संजीवनी टुडे 12-07-2019 18:02:09

उग्रवादियों ने साइडिंग परिसर में खड़े 10 हाईवा, तीन पोकलेन मशीन और तीन ट्रक सहित कुल 16 वाहनों को जला दिया।


लातेहार। जिले के चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत टोरी रेलवे कोल साइडिंग पर गुरुवार देर रात उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद् (जेजेएमपी) उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया। उग्रवादियों ने साइडिंग परिसर में खड़े 10 हाईवा, तीन पोकलेन मशीन और तीन ट्रक सहित कुल 16 वाहनों को जला दिया। साथ ही वहां कार्यरत कर्मियों के साथ जमकर मारपीट की। उग्रवादियों ने इस दौरान कई राउंड फायरिंग भी की, जिससे पूरे इलाके में दहशत है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम रात में ही घटनास्थल पर पहुंची लेकिन पुलिस को आता देख उग्रवादी भाग गए।

जानकारी के अनुसार लगभग 25 की संख्या में हथियारबंद उग्रवादी साइडिंग परिसर में आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद उग्रवादियों  ने वहां खड़े वाहनों को आग लगा दी। घटनास्थल पर जेजेएमपी ने हस्तलिखित पर्चा छोड़कर घटना की जिम्मेवारी ली है। जिसमें कहा गया है कि लेवी नहीं दिए जाने के कारण घटना को अंजाम दिया गया है। उग्रवादियों ने टोरी व बिराटोली कोल साइडिंग में बिना इजाजत कोयला ढुलाई नहीं करने की धमकी दी है। 

शुक्रवार को डीआईजी विपुल शुक्ला ने कहा कि घटना को अंजाम देने वाले जेजेएमपी संगठन के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है और जल्द ही इस संगठन का खात्मा हो जाएगा। इधर, घटना के बाद लातेहार के अलावा चतरा, लोहरदगा और रांची जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। उग्रवादियों के खिलाफ छापेमारी भी तेज कर दी गई है। 

वहीं, घटना के बाद से कोयला साइडिंग पर कार्य बंद हो गया है। इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। चंदवा पुलिस द्वारा आसपास के इलाकों में छापेमारी की जा रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended