संजीवनी टुडे

रक्तदाता जीवनदाता : ग्रुप संचालक एम पी गम्भीरा ने रक्त उपलब्ध करवा कर बचाई गर्भवती महिला की जान

संजीवनी टुडे 14-07-2019 19:17:59

डोनर के रूप रक्तवीर भाई राजेश जोगी गाँव भारजा नदी वाले ने महिला चिकित्सालय में रक्तदान कर गर्भवती महिला की जिंदगी बचाई है।


जयपुर। घटना आज सुबह 10 बजे की है जयपुर के महिला चिकित्सालय में भर्ती गर्भवती महिला फोरन्ति प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी। महिला के इस से पहले भी ऑपरेशन से बच्चा हुआ था ओर यह महिला की दूसरी डिलेवरी थी। जिसको भी डॉक्टरों ने ऑपरेशन से होने के लिए बोल दिया।

महिला के परिवार के लोग बड़ी चिंता में फस गए, परिवार में कोई भी ब्लड देने के योग्य नही तो किसी का वजन कम था तो किसी को पहले से ही दवाइयां चल रही है।

MPMEENA

ब्लड की बात को सोसल मीडिया पर डाला गया तो जैसे ही रक्तदाता जीवदाता ग्रुप के संचालक एम पी गम्भीरा को घटना का पता चला तो तुरंत उन्होंने परिजनो से फ़ोन के माद्यम से बात की ओर घटना की सम्पूर्ण जानकारी मिलते ही ग्रुप संचालक ने डोनर के रूप रक्तवीर भाई राजेश जोगी गाँव भारजा नदी वाले ओर ग्रुप के सदस्य रक्तवीर रुकमकेश पीपलवाड़ा व मनराज माँगरोल को  महिला चिकित्सालय भेजकर गर्भवती महिला को रक्तदान करवाया गया।

MPMEENA

जिसके बाद तुरंत प्रभाव से ऑपरेशन चालू करवाया गया। ग्रुप संचालक ने अब तक कई गर्भवती महिलाओं की जान बचाई है। ग्रुप संचालक अभी वर्तमान में मध्य्प्रदेश के अशोकनगर जिले में बैंक ऑफ बड़ौदा में कार्यरत है।

ll

ग्रुप संचालक राजस्थान के सभी जिलों में रक्तदान का कार्य कर रहा है। राजस्थान के अलावा के मघ्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, मुंबई, कई राज्यो में ग्रुप संचालक निस्वार्थ भाव से काम कर रहा है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

ग्रुप संचालक जन्म दिन के उत्सव पर रक्तदान शिवर का आयोजन करवा कर सभी ब्लड बैंकों में रक्त जमा करवाता है। जिसे जरूरतमंद को प्रदान करवाया जाता है ओर उसके बदले में 1 पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया जाता है। जिससे  हमारा पर्यावरण शुद्ध और हरा भरा बना रहे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended