संजीवनी टुडे

विश्व में सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाली पार्टी में भाजपा का नाम गिनीज बुक में दर्ज हो: कांग्रेस

संजीवनी टुडे 29-05-2020 16:25:17

प्रवासी श्रमिकों को उनके गांव भेजने के लिए रेल किराये को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को झूठी पार्टी करार दिया है। कांग्रेस ने कहा है कि झूठी पार्टी के तौर पर भाजपा का नाम गिनीज बुक में दर्ज होना चाहिए।


मुंबई। प्रवासी श्रमिकों को उनके गांव भेजने के लिए रेल किराये को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को झूठी पार्टी करार दिया है। कांग्रेस ने कहा है कि झूठी पार्टी के तौर पर भाजपा का नाम गिनीज बुक में दर्ज होना चाहिए।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सचिन सावंत के अनुसार भाजपा के इस दावे की पोल खुल गई जिसमें भाजपा यह कहती है कि केंद्र सरकार प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में भेजने के लिए यात्री किराए पर 85 प्रतिशत खर्च कर रही है। केंद्रीय सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने गुरुवार को शीर्ष अदालत को बताया कि राज्य सरकार ने टिकटों की पूरी लागत वहन की थी। तुषार मेहता द्वारा कोर्ट में इस बात को कहने के बाद भाजपा के पाखंड का पर्दाफाश हो गया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को इस झूठ के लिए महाराष्ट्र की जनता से माफी मांगनी चाहिए। 

सावंत ने की है ने कहा कि विश्व में सबसे अधिक झूठ बोलने वाले दलों में भाजपा का नाम गिनीज बुक में दर्ज होना चाहिए। राज्य सरकार प्रवासी श्रमिकों के ट्रेन टिकट के लिए सभी खर्चों का भुगतान कर रही थी, लेकिन भाजपा नेता बार-बार झूठ बोलकर लोगों को भ्रमित कर रहे थे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा था कि इन श्रमिकों के यात्रा व्यय का 85 प्रतिशत केंद्र सरकार और 15 प्रतिशत राज्य सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है। सावंत के अनुसार चंद्रकांत पाटिल के साथ, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, प्रकाश जावड़ेकर और कई अन्य भाजपा नेता भी झूठ बोलने में सबसे आगे थे।

सावंत ने कहा कि उक्त मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सवाल उठाए जाने के बावजूद केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में आदेश दिखाने से कतरा रही थी। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने सार्वजनिक रूप से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को आदेश पत्र दिखाने मांग कर रही थी। अन्यथा लोगों से माफी मांगने के लिए चुनौती दी थी। भाजपा के अब इस झूठ का पर्दाफाश हो गया है। 

चंद्रकांत पाटिल सहित पूरी भारतीय जनता पार्टी को लोगों से माफी मांगनी चाहिए और भाजपा को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया की सबसे झूठी पार्टी के रूप में शामिल किया जाना चाहिए। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में एक सुनवाई के दौरान, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने केंद्र की ओर से एक बयान में कहा कि श्रमिकों का किराया राज्य सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है, जहां के वे कर्मचारी हैं। इससे स्पष्ट हो जाता है कि केंद्र की मोदी सरकार ने इन श्रमिकों के यात्रा खर्च पर एक पैसा भी नहीं किया है।

यह खबर भी पढ़े: नागिन 4 के बाद शुरू होगा नागिन 5, एकता कपूर ने शेयर किया VIDEO

यह खबर भी पढ़े: रिलायंस जियो का बड़ा धमाका, फ्री कॉल के साथ अनलिमिटेड डेटा, अभी देखें प्लान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended