संजीवनी टुडे

भाजपा विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी : राम माधव

संजीवनी टुडे 20-01-2019 22:19:58


जम्मू। भाजपा के महासचिव राम माधव ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी आगामी जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनावों में अकेले ही उतरेगी और चुनाव के बाद राज्य में ‘कुछ दोस्तों के साथ स्थिर सरकार’ बनाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी पार्टी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन की कम संभावना है। माधव ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और कुछ दोस्तों के साथ मिलकर जनता को स्थिर सरकार देगी।

उन्होंने कहा कि राज्य में विशेष परिस्थितियों के कारण हमें सरकार बनाने के लिए दूसरों से हाथ मिलाने में कोई हिचक नहीं है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ पूर्ववर्ती सत्तारूढ़ गठबंधन के बारे में बात करते हुए कहा कि चुनावों के बाद हमने गठबंधन किया था लेकिन आज फिर से भाजपा चुनावों में अकेले जा रही है।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन फरवरी को अपनी यात्रा के दौरान राज्य में आगामी संसदीय और विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान की शुरुआत करेंगे। माधव ने कहा कि जबकि अप्रैल-मई में संसदीय चुनाव होने हैं लेकिन भाजपा राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए तैयार है। माधव ने कहा कि यह चुनाव आयोग को तय करना है कि दोनों चुनाव एक साथ कराए जायें या अलग-अलग कराए जायें।

चुनाव आयोग ने पिछले नवंबर में कहा था कि जम्मू और कश्मीर में अगले छह महीने के भीतर नए सिरे से चुनाव होंगे। राज्य वर्तमान में राष्ट्रपति शासन के अधीन है। माधव ने इन आरोपों को खारिज कर दिया कि भाजपा ने राज्य में विधानसभा चुनावों का पक्ष नहीं लिया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के बारे में बोलते हुए माधव ने कहा कि भाजपा ने समुदाय की वापसी और पुनर्वास के लिए एक रोडमैप तैयार किया है और इसे तभी लागू किया जाएगा जब घाटी में स्थिति अनुकूल हो जाएगी। हमने पंडित टाउनशिप के लिए घाटी में पांच स्थानों पर भूमि की पहचान की थी लेकिन विभिन्न कारणों से यह नहीं हो सका। इसका प्रमुख कारण घाटी में सुरक्षा स्थिति है।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended