संजीवनी टुडे

कर्जमाफी, तबादलों, बिजली कटौती के मुद्दों पर सरकार को घेरेगी भाजपा

संजीवनी टुडे 09-07-2019 12:45:49

भारतीय जनता पार्टी के विधायक पूरी ताकत, अध्ययन और ऊर्जा के साथ जन समस्याओं से जुड़े मुद्दों को सदन में उठाएं। सदन में पूरी संख्या में हमेशा उनकी मौजूदगी रहे।


भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के विधायक पूरी ताकत, अध्ययन और ऊर्जा के साथ जन समस्याओं से जुड़े मुद्दों को सदन में उठाएं। सदन में पूरी संख्या में हमेशा उनकी मौजूदगी रहे। वे मुखर रहें और सरकार को घुटने टेकने पर मजबूर कर दें। जनता की आवाज को इतने ताकत और इस तरीके से मुद्दों पर आधारित होकर विरोध करें कि जनता को इनका असली चेहरा समझ में आ जाए। 

यह बात भाजपा विधायक दल की बैठक में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कही। भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार को देर शाम प्रदेश कार्यालय में हुई और देर रात तक चली। इस बैठक में विधानसभा में पार्टी की रणनीति के अलावा सदस्यता अभियान को लेकर भी चर्चा हुई।

पूरी मुखरता से करें लुटेरी सरकार का विरोध: शिवराज
बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव का बदला लोकसभा चुनाव में ब्याज सहित लेने के लिए प्रदेश की जनता एवं विधायकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विधानसभा का बजट सत्र इस लुटेरी सरकार के तेवर ढीले करने के लिए अच्छा अवसर है। इस सरकार का बस एक ही काम है-लाओ पैसा।  

कर्जमाफी और किसानों से जुड़ी अन्य समस्याओं को सदन में उठाएं। बिजली आपूर्ति में अपनी नाकामी को छुपाने के लिए यह सरकार कभी भाजपा, तो कभी चमगादड़ और उपकरणों को दोष देती है। बजट पर हम सार्थक किन्तु तीखी बहस करेंगे। इस सरकार के कामकाज से असंतुष्ट विधायक भी हमारी आवाज में अपने सुर मिला सकते हैं। हमें न अनुनय-विनय करना है, न घुटने टेकना है, घुटने सरकार टेकेगी। उन्होंने कहा कि सभी विधायक 26 जुलाई के बाद 11 अगस्त तक सदस्यता अभियान को समय दें।

बैक गियर डालकर प्रदेश को पीछे ले जा रही सरकार: राकेश सिंह
विधायक दल की बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह ने कहा कि हमारे पास प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी के रूप में दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेतृत्व है, अचूक रणनीति में माहिर अमित शाह हमारे अध्यक्ष हैं और कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में जेपी नड्डा  के आने के बाद हमारी ताकत और बढ़ी है। 

उन्होंने कहा कि चूक से बनी इस सरकार ने प्रदेश को बैक गियर में डाल दिया है और यह प्रदेश को 2003 से पहले के युग में ले जा रही है। उन्होंने विधायकों से पूरे सत्र के दौरान सक्रिय रहने की बात कहते हुए कहा कि हम मूलत: कार्यकर्ता हैं, यह बात सदन के भीतर और बाहर भी नजर आनी चाहिए। 

ऊर्जा और अन्वेषण के साथ उठाएं मुद्दे: गोपाल भार्गव
बैठक में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि संख्या बल में हम सत्ता पक्ष के बराबर हैं। ऐसे में हम जितनी ताकत से सरकार को घेरेंगे, उसी से माहौल बनेगा। विधायक पूरी ऊर्जा और अन्वेषण के साथ मुद्दों को उठाएं। हम स्थानांतरण, भावांतर, विधायकों की उपेक्षा और कर्मचारियों की समस्याओं को पूरी ताकत से उठाएंगे। 

मौजूदा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में अराजकता और अस्थिरता का माहौल है। एक-एक दिन में दो-दो कलेक्टर बदले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार पैसे की कमी का रोना रोती है, लेकिन इस सरकार ने 6-7 माह में करीब 50 हजार तबादले किए हैं, जिनके भत्तों पर ही 600 करोड़ खर्च हो गए। मंत्रियों के बंगलों की साज-सज्जा पर करोड़ों रुपए खर्च हो रहे हैं। 

भाजपा सरकारों का कार्यकाल ऐतिहासिक: सुहास भगत
बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि देश में पिछले 5 साल और प्रदेश में 15 साल हमारी सरकारें रहीं। इन सरकारों ने जो काम किए हैं, वे ऐतिहासिक हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री मोदी एवं विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि इस जीत में हमारे पिछले सफल सदस्यता अभियान की भी भूमिका रही है। 

उन्होंने विधायकों से सदस्यता अभियान में सक्रिय भागीदारी की बात कहते हुए कहा कि हम जिन बूथों पर जीते हैं, वहां तो 500-600 सदस्य भी बना सकते हैं, लेकिन जहां हम हारे हैं, उन बूथों पर भी कम से कम 100 सदस्य बनाने के प्रयास करें।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended