संजीवनी टुडे

विवादित बयान देने वाले भाजपा विधायक विपक्ष के निशाने पर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 17:21:13

उत्तराखंड के हरिद्वार में ज्वाालापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुरेश राठौर अपने विवादित बयान से विपक्ष के निशाने पर है।


हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार में ज्वाालापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुरेश राठौर अपने विवादित बयान से विपक्ष के निशाने पर है। विधायक ने अपने ही विधानसभा क्षेत्र ज्वालापुर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके को पाकिस्तान का हिस्सा बताया था। जिससे वहां के लोग उनसे खासे नाराज हैं।

यह खबर भी पढ़े: IMF चीफ क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने कहा- इंडिया में आर्थिक मंदी का असर गंभीर

गौरतलब है कि विधायक सुरेश राठौर एक कार्यक्रम में लोगाें को संबोधित करते समय भावनाओं में इतने बह गए कि उन्होंने अपने ही विधानसभा क्षेत्र को पाकिस्तान का हिस्सा कह दिया। जिसके कारण अब विधायक विपक्ष पार्टी के साथ-साथ ज्वालापुर निवासियों के आक्रोश का सामना कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विधायक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की है। हरिद्वार मेें विपक्ष पार्टी ने श्री राठौर के जगह-जगह पुलते फूंके साथ ही उन्हें देशद्रोह करार किया जा रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार से विधायक के इस बयान पर कारवाई की मांग कर रहे है।

ज्वालापुर इलाके को पाकिस्तान का हिस्सा बता कर सुरेश राठौर इन दिनों विपक्ष पार्टी के निशाने पर हैं। हरिद्वार जिला पंचायत के उपाध्यक्ष राव आफाक अली ने उन पर निशाना साधते हुए कहा कि विधायक के बयान की वीडियो की जांच कराकर उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया जाना चाहिए ।

हरिद्वार से कांग्रेस पार्टी के मजबूत नेता माने जाने वाले एवं पूर्व विधायक अंबरीष कुमार ने कहा कि भाजपा और आरएसएस के नेता देश में वैमनस्य, सांप्रदायिकता की आग फैलाकर लोगों की भावना से खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरिद्वार को धर्म नगरी कहा जाता है और हरिद्वार में ही ज्वालापुर विधानसभा है और विधायक इसको पाकिस्तान का हिस्सा बता रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे उल्टे सीधे बयान देने वाले नेताओं को पार्टी में से हटाना चाहिए। कुमार का कहना है कि विधायक क्षेत्र में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने का काम कर रहे है। वह लोगों का रोजगार से ध्यान भटकाना चाहते हैं।

यह खबर भी पढ़े: केंद्र सरकार की कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में पांच प्रतिशत की वृद्धि

राठौर का कहना है कि उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। वह ज्वालापुर में मुस्लिम समुदाय को समझा रहे है कि वहां के लोग मेरे साथी है जिन्होंने मुझे जिताया ही नही बल्कि मेरे सुख-दुख के साथी भी रहे है। उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी उनकी छवि खराब करने का प्रयास कर रही है।

इस पूरे मामले को पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भटट का कहना है कि उन्होंने इस मामले पर विधायक राठौर से बात की है, साथ ही वायरल वीडियो की परीक्षण कराई जाएगी तभी आगे की कारवाई की जाएगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended