संजीवनी टुडे

भाजपा ने देश -प्रदेश में लोकतंत्र का बनाया मजाकः कुलदीप राठौर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-10-2019 20:04:25

पच्छाद सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान सत्ता रूढ़ भाजपा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है जिससे साफ है कि वो चुनाव आयोग के नियमों को नहीं मानती।


राजगढ़। हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले की पच्छाद सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान सत्ता रूढ़ भाजपा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है जिससे साफ है कि वो चुनाव आयोग के नियमों को नहीं मानती।

यह खबर भी पढ़ें: ​सरकार ने राष्ट्रीय झंडे ‘तिरंगे’ के आयात पर लगाया प्रतिबंध

राठौर ने कहा कि आयोग भी कांग्रेस की इन शिकायतों पर लीपा पोथी करने में लगा है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने गुरूवार को राजगढ़ में आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें यही जोश 21 अक्टूबर को मतदान के दिन कांग्रेस पार्टी के पक्ष में दिखाना है। भाजपा ने देश व प्रदेश में लोकतंत्र का मजाक बना कर रख दिया है। लोकतांत्रिक परम्पराओं को तोड़ा जा रहा है। संवैधानिक संस्थाओं की मर्यादाओं को तोड़ा जा रहा है।

राठौर ने कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि आज देश घोर आर्थिक संकट से गुजर रहा है पर भाजपा के नेताओं को इसकी कोई चिंता नही है। देश का औद्योगिक विकास ठप पड़ गया है। लाखों की संख्या में लोग बेरोजगार हो रहे है, बाबजूद इसके भाजपा देश के लोगों को गुमराह कर अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकने में लगी है। पच्छाद में आज विकास का कोई काम नही हो रहा है। सिर्फ यहां के लोगों को सब्ज बाग दिखाए जा रहे है। लोकसभा चुनावों में भी यहां के लोगों के साथ धोखा किया गया और विधानसभा चुनावों में भी।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि भाजपा के भ्रम जाल से बाहर निकल कर कांग्रेस की मजबूती के लिए यहां से पार्टी के सशक्त उम्मीदवार जिन्होने इस क्षेत्र विकास किया गंगू राम मुसाफिर को भारी बहुमत से विजयी बनाए।

इससे पूर्व उन्होंने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के विरोध में एस डी एम के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया है कि सत्ता रूढ़ भाजपा के विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह के खिलाफ चुनाव अधिकारी को की गई शिकायतों पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जा रही है। उन्होंने राज्यपाल से ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

इस दौरान उनके साथ पार्टी प्रत्याशी गंगू राम मुसाफिर के अतिरिक्त कांग्रेस पार्टी के जिला और मंडल पदाधिकारी भी मौजूद थे।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended