संजीवनी टुडे

भाजपा नहीं संभाल पा रही व्यवस्था, सीएम को दे देना चाहिए त्यागपत्र : अखिलेश यादव

संजीवनी टुडे 19-05-2020 21:20:23

उत्तर प्रदेश में न तो श्रमिकों का पलायन रूक रहा है और न ही प्रशासन अपना दुर्भावनापूर्ण रवैया छोड़ पा रहा है। भूखे, प्यासे लोगों के पांवों में खून रिसने लगा है।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में न तो श्रमिकों का पलायन रूक रहा है और न ही प्रशासन अपना दुर्भावनापूर्ण रवैया छोड़ पा रहा है। भूखे, प्यासे लोगों के पांवों में खून रिसने लगा है। कानून व्यवस्था की स्थिति भी ठीक नहीं, आए दिन हत्याएं हो रही हैं। ऐसी स्थिति में कायदे से अब बिना देर किए योगी आदित्यनाथ को त्यागपत्र दे देना चाहिए, जिससे कोई सक्षम उत्तराधिकारी प्रदेश को संकट से उबार सके। ये बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कही।

 अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपाराज में गरीब होना जुर्म हो गया है। सरकार के एक मंत्री को मजदूरों को चोर डकैत बताते शर्म नहीं आई। जो श्रमिक प्रदेश की सीमा में आ गए हैं उनकी विवशता पर रहम करें। उन्हें घर पहुंचाने के नाम पर अपमानित न करें। उनके साथ मानवता दिखाते हुए राजधर्म का पालन करें। श्रमिक बुरी तरह चकरायें हुए हैं कि बसों की व्यवस्था कब, कहां और किसकी है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति का अंदाजा इसी से लगता है कि महाराष्ट्र से ट्रक में बैठकर आए मजदूरों से मोहनलागंज, लखनऊ में पहले पुलिस वालों ने 50 हजार रूपये मांगे फिर 15 हजार पर तोड़ कर लिया। आगरा एक्सप्रेस-वे स्थित टोल प्लाजा पर पुलिस कर्मी आराम फरमाते रहे। ट्रक, टैंकर, डाला सब गुजरते रहे। दुर्घटनाओं में श्रमिक मर रहे है? पंचायत में विवाद पर हत्याएं हो रही है। भाजपा सरकार की मनमानी, अव्यवहारिक और अदूरदर्शी नीतियों के चलते पूरा प्रदेश संकटग्रस्त हो गया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश अराजकता की भेंट चढ़ गया है। कानून व्यवस्था से लेकर हर व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। अपराधियों द्वारा लोगों को सरेआम गोलियों से भूना जा रहा है। मजदूर और कामगार त्राहि त्राहि कर रहे हैं। दबंगों और अपराधी तत्वों के हौसले आसमान पर हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वांचल तक अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। ऐसे में मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने का अधिकार नहीं बनता।

यह खबर भी पढ़े: इटावा: फूटा कोरोना बम, एक साथ निकले 13 कोरोना पाजीटिव, अब हो गए हैं 17 मरीज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended