संजीवनी टुडे

भाजपा सरकार ने महिलाओं की दुर्दशा और पीड़ा को महसूस किया- रेखा महाजन

संजीवनी टुडे 20-03-2019 22:00:14


जम्मू। कांग्रेस ने दशकों तक देश पर शासन किया है लेकिन यह महिलाओं के सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए चिंतित नहीं थी जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने उनकी दुर्दशा और पीड़ा को महसूस किया और उनके लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू कीं। यह बात भाजपा महिला मोर्चा जम्मू के जिला अध्यक्षा रेखा महाजन ने ग्रेटर जम्मू वार्ड 55 में एक बैठक में बोलते हुए कही। उनके साथ जिला महासचिव सविता आनंदए इंदु बालाए आशा गुप्ता भी थीं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

रेखा महाजन ने कहा कि लोकसभा के आगामी चुनावों के मद्देनजरए विपक्षी राजनीतिक दल महिलाओं का विश्वास जीतने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे इस बार सफल नहीं होंगे। बेहतर होगा कि कांग्रेस और अन्य दलों के नेता अपने शासन के दौरान महिलाओं के लिए कुछ भी करें। रेखा महाजन ने कहा कि मोदी सरकार 2014 में सत्ता में आए और तब से उसने देश भर में महिलाओं के लाभ के लिए कई योजनाएं और पहल शुरू की हैं। 

नरेन्द्र मोदी सरकार की महिला समर्थक योजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए रेखा ने कई योजनाओं का उल्लेख किया। उन्होंने सुकन्या समृद्धि योजना भी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि यह माता-पिता को बालिकाओं के लिए प्रोत्साहित करता है कि वे उनके लिए एक फंड स्थापित करें जो उनकी शादी और भविष्य के शिक्षा खर्च का ख्याल रखेगा। प्रधानमंत्री जन धन योजना जो 29 करोड़ बैंक खातों से अधिक है। उनमें से 47 प्रतिशत महिलाएं थीं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मिशन इन्द्रधनुष योजना 2 वर्ष से कम आयु के सभी बच्चों को और गर्भवती महिलाओं को उन बीमारियों से बचाने के लिए हैए जिन्हें समय पर टीके लेने से रोका जा सकता है। रेखा ने कहा कि ये कुछ ऐसी योजनाएं हैं जिन्होंने महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान ला दी है और वे चाहती हैं कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में दोहराया जाए। इस अवसर पर कई महिलाओं भी भाजपा महिला मोर्चा में शामिल हुई।

More From state

Trending Now
Recommended