संजीवनी टुडे

भाजपा ने जताई मतगणना के बाद हिंसा की आशंका

संजीवनी टुडे 22-05-2019 22:43:16


कोलकाता। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने मतगणना बाद भी राज्य में बड़े पैमाने पर हिंसा की आशंका व्यक्त की है। सत्तारूढ़ तृणमूल के लोगों के हाथों भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या, प्रताड़ना और अन्य तरह से अराजक माहौल की आशंका व्यक्त करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि केंद्र सरकार को पूरी स्थिति पर निगरानी करनी चाहिए। बुधवार को उन्होंने कहा, "विगत चार दिनों से उत्तर 24 परगना में हिंसा जारी है। अगर जिला प्रशासन चाहे तो चंद मिनटों के अंदर किसी भी क्षेत्र को शांत कर सकता है लेकिन जब सत्तारूढ़ तृणमूल के लोग हिंसा करें और प्रशासन की मिलीभगत हो तो जाहिर सी बात है हिंसा लगातार होती रहेगी।" उन्होंने कहा, "हमें आशंका है मतगणना के बाद भी राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट और हत्या आदि की वारदातें हो सकती हैं। हम लोगों ने राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से मिलकर इसमें हस्तक्षेप करने की मांग की है। 

अगर फिर भी हिंसा नहीं थमी तो केंद्र सरकार को हस्तक्षेप कर बंगाल में सेना तैनात करनी होगी।" दक्षिण कोलकाता लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार चंद्र कुमार बोस ने भी उसी तरह की आशंका व्यक्त की है । बुधवार को उन्होंने कहा कि 19 मई को मतदान संपन्न हो जाने के बाद से उत्तर और दक्षिण कोलकाता तथा जादवपुर संसदीय क्षेत्र में भाजपा के कार्यकर्ताओं को तृणमूल के लोग गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी  दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर के अलावा दक्षिण 24 परगना के कुछ  इलाकों में भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों पर हमले हुए हैं। डर का ऐसा आलम है कि भाजपा समर्थक  अपने लिए सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। कई जगहों से लोग फोन करके कह रहे हैं कि केंद्र सरकार से बात करके उनके लिए और उनके परिवारों के लिए सुरक्षा की व्यवस्था कराई जानी चाहिए। जब इस तरह की परिस्थिति है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि बंगाल में किस तरह के हालात भयावह हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इसलिए राज्य प्रशासन अगर इस सिलसिले में जल्द ठोस कदम नहीं उठाता है तो निश्चित तौर पर केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए। "हिन्दुस्थान समाचार" से विशेष बातचीत में चंद्र कुमार बोस ने कहा कि मुख्यमंत्री को  समझना चाहिए कि भाजपा का कार्यकर्ता हो या तृणमूल कांग्रेस का, इस राज्य में रहने वाले हर एक व्यक्ति के लिए वह अभिभावक हैं। उनके कार्यकर्ता जिन लोगों को मार रहे हैं, हत्या कर रहे हैं, डरा रहे हैं, महिलाओं को पीट रहे हैं, आखिर वे लोग भी मुख्यमंत्री के ही भरोसे हैं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र चंद्र कुमार बोस ने कहा कि ममता बनर्जी अपना राजधर्म भूल गई हैं, इसलिए उनकी सरकार और अधिक दिनों तक बंगाल में रहने वाली नहीं है। बोस ने कहा कि लोकसभा का परिणाम आने के बाद पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। चंद्र कुमार बोस ने कहा कि ममता बनर्जी राजनीतिक तौर पर लड़ाई हार चुकी हैं इसलिए हिंसा का सहारा ले रही हैं।  

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended