संजीवनी टुडे

कोरोना संकटकाल में सरकार का सहयोग करने के बजाय राजनीति कर रही भाजपा : संजय सिंह

संजीवनी टुडे 25-05-2020 14:02:21

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में लगातार भाजपा कोरोना संकट में दिल्ली सरकार का सहयोग करने के बजाय मौत के आंकड़ों पर ओछी राजनीति कर रही है।


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में लगातार भाजपा कोरोना संकट में दिल्ली सरकार का सहयोग करने के बजाय मौत के आंकड़ों पर ओछी राजनीति कर रही है।

सांसद सिंह ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि कल हाईकोर्ट के मौत के आंकड़ों पर दायर याचिका खारिज करने से साफ हो गया है कि भाजपा निम्नस्तर की राजनीति कर रही है। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में माना कि सरकार द्वारा जो भी आंकड़े जारी किए गए हैं, उनमें किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है। हाईकोर्ट ने साथ में ये भी माना है कि डेथ ऑडिट कमेटी पूरी तरह से सक्षम है और केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार ही आंकड़े जारी किए गए हैं। 

इससे पहले उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, "मुझे खुशी है कि ऐसे संवेदनशील मसले पर कुछ विपक्षी नेताओं द्वारा की जा रही ओछी राजनीति पर हाईकोर्ट ने विराम लगा दिया है।"

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने भाजपा से माफी की मांग की और कहा, "कोरोना वायरस के संबंध में दिल्ली सरकार प्रतिदिन लोगों को सही आंकड़े दे रही है।"

चड्ढा ने कहा, "ऐसे स्वास्थ्य और मानवीय संकट की स्थिति में भाजपा दिल्ली सरकार के खिलाफ निराधार आरोप लगाकर घटिया राजनीति कर रही है।"

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए जा रहे आंकड़ों के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसकी सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए जा रहे आंकड़ों को सही ठहराया है। याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार की डेथ ऑडिट कमेटी खुद में पूरी तरह से सक्षम है। उसके आंकड़ों को गलत नहीं ठहराया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़े: सेहत के लिए फायदेमंद होती हैं काली चाय, दूध वाली चाय से होते हैं शरीर को ये 5 नुकसान

यह खबर भी पढ़े: जानिए क्या है जंग-ए-बद्र जिसके बाद से मनाया जाने लगा ईद-उल-फित्र का त्योहार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended