संजीवनी टुडे

भाजपा तोड़ने-गिराने की नहीं सिद्धांतों की राजनीति में करती है विश्वास : शिवराज

संजीवनी टुडे 22-05-2019 18:36:00


भोपाल। लोकसभा चुनाव परिणाम से पहले मप्र की राजनीति में सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस द्वारा भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त पर आरोप लगाए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है। शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त पर भरोसा नहीं रखते, बल्कि सिद्धांतों की राजनीति करते हैं। 

सोमवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि भाजपा तोड़ने  गिराने के चक्कर में नहीं है। लेकिन इतना जरुर है कि कांग्रेस के लोग ही अंतर विरोध करते हैं। कांग्रेस के ही नेता बसपा उम्मीदवार को कांग्रेस ज्वाइन करवा देते हैं जिस पर मायावती आगबबूला हो जाती हैं। इसमें हम क्या कर सकते हैं। सरकार गिराने के लक्षण उन्हीं की पार्टी में है। उनके लोग ही उनकी सरकार न गिरा दें।

सीएम को हड़का रहा कांग्रेस विधायक
पत्रकारों से चर्चा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने एक विडियो देखा जिसमें कांग्रेस विधायक मुख्यमंत्री कमलनाथ को हड़का रहे हैं और कह रहे हैं कि जेल डीजी को हटओ, वरना मैं देख लूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक डीजी जेल को इसलिए हटवाना चाहते हैं क्योंकि खूंखार आतंकवादियों और बदमाशों को बाहर की सामग्री भेजना है। शिवराज ने सवाल साधते हुए कहा कि क्या कांग्रेस का हाथ आतंकियों के साथ है। क्या कांग्रेस विधायक के पास और कोई काम नहीं है। उन्होंने ने चिंता जताते हुए कहा कि कांग्रेस का विधायक आतंकवादियों के लिए पैरवी कर रहा है। उन्हें जेल की सुरक्षा की सुरक्षा से मतलब नहीं है बस बाहर से जेल के अंदर सामान भेजना है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पहले भी आतंकी संगठनों को पनपाने वाली रही है। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से कांग्रेस विधायक की मांग पर स्थिति स्पष्ट करने की बात कही है।

सरकार के प्रति ज्यादा निष्ठा न दिखाएं अधिकारी
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा में भाजपा उम्मीदवार और कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर कढ़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि ऐसे प्रशासनिक अधिकारी ज्यादा निष्ठा दिखाने के चक्कर में निष्पक्षता के साथ खिलवाड़ न करें। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि काउंटिंग से पहले भाजपा एजेंट और उम्मीदवार को गिरफ्तार करने का क्या मतलब है। जिला और पुलिस प्रशासन को जवाब देना होगा। छिंदवाड़ा में मेरे हेलीकॉप्टर को भी नहीं उतरने दिया था। मैंने कहा कलेक्टर छिंदवाड़ा ने गलत किया है, लेकिन किसी ने नही माना, चुनाव आयोग ने माना। उन्होंने कहा प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी अच्छी है लेकिन कुछ लोग अतिनिष्ठा दिखाने के चक्कर में नियम से खिलवाड़ कर रहे हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ेगी कांग्रेस
चुनाव परिणाम को लेकर शिवराज ने कहा बीजेपी आत्मविश्वास से भरी हुई है, वहीं विपक्ष समझ गया है कि वो जीतने वाले नही हैं। हार का ठीकरा राहुल बाबा पर फोड़ नही सकते, इसलिए ईवीएम पर ठीकरा फोडऩे की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा एमपी छत्तीसगढ़ के नतीजे आये हम तो नही रोये, न हमने ईवीएम पर ठीकरा फोड़ा, अब 21 दल इकट्‌ठे हो रहे हैं, लोकतंत्र का माखौल उड़ा रहे हैं, चुनाव आयोग का अपमान कर रहे हैं, वोटरों का अपमान कर रहे हैं, चुनाव आयोग को बार बार कटघरे में खड़ा किया जाता है, सैम पित्रोदा, मणिशंकर अय्यर सब पर गाज गिरेगी, क्योंकि राजकुमार को बचाना है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended