संजीवनी टुडे

भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने कहा- स्वयं पीड़ितों की मदद करें, इन तीन तरीकों से करें जरूरतमंदों की सहायता

संजीवनी टुडे 31-03-2020 21:11:33

हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जिस तरह से लोगों को कोरोना वायरस के खतरों के प्रति जागरूक करके इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाए हैं, हर जगह उनकी तारीफ हो रही है।


भोपाल। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जिस तरह से लोगों को कोरोना वायरस के खतरों के प्रति जागरूक करके इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाए हैं, हर जगह उनकी तारीफ हो रही है। लेकिन आने वाले दो सप्ताह का समय बहुत मुश्किल है। इस दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं को स्वयं तो गरीबों, मजदूरों और अभावग्रस्त लोगों की सहायता करना ही है, समाज के अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करना है। यह बात मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने प्रदेश अध्यक्ष  विष्णुदत्त शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत तथा पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कही।

तीन तरीकों से करें जरूरतमंदों की सहायता
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं अन्य केंद्रीय नेताओं ने प्रदेश के कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपने  9 लाख लोगों के माध्यम से प्रदेश के गरीबों, मजदूरों, एवं अभावग्रस्त लोगों की सहायता तो करनी ही है, समाज के अन्य लोगों, सामाजिक और स्वयंसेवी संगठनों को भी इसके लिये प्रेरित करना है। पार्टी कार्यकर्ता इस महामारी से लड़ने के लिए स्वयं प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दें और कम से कम 10 लोगों को इसके लिए प्रेरित करें। केंद्रीय नेताओं ने कहा कि हमें तीन तरीकों से अभावग्रस्त लोगों की सहायता करना है। हम फूड पैकेट वितरित करके, कम्युनिटी किचन स्थापित करके तथा कच्चा राशन वितरित करके उनकी सहायता कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पहले से तैयार फूड पैकेट्स को पहले एक जगह एकत्र किया जाए, फिर उन्हें जरूरतमंदों में वितरित किया जाए। समाज के सहयोग से कम्युनिटी किचन स्थापित करके बड़ी संख्या में जरूरतमंदों को भोजन कराया जा सकता है। केंद्रीय नेताओं ने कहा कि कच्चा राशन वितरित करने के लिए जो पैकेट बनाए जाएं, उसके लिए यह ध्यान रखें कि कम से कम 15 दिन का आटा, दाल, चावल, तेल, नमक, मसाले, आलू-प्याज तथा साबुन और डिटर्जेंट पावडर उसमें रखा जाए। 

प्रदेश नेतृत्व ने बताया-प्रशासन के समन्वय से काम कर रहे पार्टी कार्यकर्ता
प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं संगठन महामंत्री सुहास भगत ने केंद्रीय नेताओं को बताया कि गरीबों, मजदूरों और अभावग्रस्त लोगों की सहायता का काम प्रदेश के सभी 56 जिलों में मंडल स्तर तक शुरू कर दिया गया है और रोजाना उसकी समीक्षा की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रशासन के साथ समन्वय करके लोगों को भोजन के पैकेट, कच्चा राशन उपलब्ध कराया जा रहा है और कम्युनिटी किचन भी शुरू कर दिये गए हैं, जिनकी सूची तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि हमारे कार्यकर्ता राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तरप्रदेश आदि की सीमाओं से प्रदेश में प्रवेश कर रहे मजदूरों के लिए भी प्रशासन के समन्वय से काम कर रहे हैं। उनके भोजन, आवास और चिकत्सकीय जांच तथा उपचार की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि लोगों की सहायता के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तथा स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: तबलीगी जमात के कोरोना कनेक्शन से हड़कंप, इन राज्यों से इतने लोन हुए थे शामिल

यह खबर भी पढ़े: असम में भी सामने आया पहला कोरोना पॉजटिव मामला, मरीज तब्लीगी जमात में हुआ था शामिल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended