संजीवनी टुडे

भाजपा के बागी उम्मीदवार देवेंद्र कटारा ने भरा निर्दलीय नामांकन

संजीवनी टुडे 19-11-2018 20:27:31


डूंगरपुर। डूंगरपुर विधानसभा से भाजपा के निवर्तमान विधायक देवेंद्र कटारा भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार के रूप में टिकट नहीं मिलने से काफी नाराज हो गए और उन्होंने सोमवार को भाजपा से बगावत कर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया। 
 
शहर के साबेला बायपास से बड़ी संख्या में आदिवासी समुदाय के लोगों की रैली के साथ कटारा उपखंड कार्यालय पहुंचे। दरअसल कटारा के बारे में यह चर्चा है कि पिछले 5 वर्षों में कटारा का झुकाव उनके ही समाज की तरफ रहा, ऐसे में अन्य समाज नाराज थे।
 
जबकि दूसरी ओर टिकट कटने से कटारा के समर्थक आक्रोशित थे। भाजपा ने कटारा के बजाय जिला प्रमुख माधवलाल वरहात को उम्मीदवार बनाया। लेकिन समर्थकों व समाज के आग्रह पर कटारा ने सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।
 
नामांकन से पूर्व स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए देवेंद्र कटारा ने समानता मंच पर जातिवादी राजनीतिक करने के आरोप लगाए और कहा कि उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने समाज के लिए लडऩा कोई गलत बात नहीं है। गरीब, आदिवासी, दलित, पिछड़े वर्ग के लिए, बेरोजगार युवाओं के उत्थान के लिए उन्होंने हमेशा प्रयास किया। वे यह प्रयास करते रहेंगे। 
 
उन्होंने भाजपा को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि यह भाजपाई और कांग्रेसी तुम्हारा कभी उद्धार नहीं कर सकते। उन्होंने भाजपा पर आदिवासियों के खिलाफ षड्यंत्र रचने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपाई और कांग्रेसी आदिवासियों को मूर्ख समझते हैं। इन दोनों प्रमुख दलों को आने वाले विधानसभा चुनाव में कड़ा जवाब दिया जाएगा। 

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

 
ज्ञातव्य है कि देवेंद्र कटारा 2013 में भाजपा से विधायक का चुनाव जीते थे। तब पहली बार डूंगरपुर में भाजपा का बोर्ड बनाया था। इससे पहले हमेशा से कांग्रेस का बोर्ड बनता आया है, इसके बावजूद भाजपा ने माधवलाल वरहात को टिकट देकर अपनी मुश्किलें बढ़ा दी हैं।
 

More From state

Trending Now