संजीवनी टुडे

भाजपा उम्मीदवार नीरज शेखर ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन पत्र दाखिल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-08-2019 15:26:01

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) उम्मीदवार नीरज शेखर ने बुधवार को राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।


लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) उम्मीदवार नीरज शेखर ने बुधवार को राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। नीरज शेखर के नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत कई प्रमुख लोग मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़े: पोषण आहार बाजार में बेचने के मामले में एक अधिकारी निलंबित

नामांकन के लिए विधान भवन स्थित भाजपा के विधान मंडल दल के कार्यालय में लोग एकत्रित थे। नामांकन के समय उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और सुरेश खन्ना भी मौजूद थे। 

पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर हाल ही में राज्यसभा और समाजवादी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए हैं। वह लंबे समय से समाजवादी पार्टी से जुड़े थे। उप चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश कोटे से नीरज शेखर को भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद शेखर का कार्यकाल नवंबर 2020 तक रहेगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की मृत्यु के बाद हुए उपचुनाव में जीतकर नीरज पहली बार सांसद में पहुंचे थे। वह 2009 के लोकसभा चुनाव फिर जीते और लोकसभा पहुंचे, लेकिन 2014 के मोदी लहर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद सपा ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended