संजीवनी टुडे

भाजपा ने मुख्य चुनाव अधिकारी पर लगाया पक्षपात का आरोप, हटाने की मांग

संजीवनी टुडे 08-05-2019 16:28:24


कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी ने  पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब पर तृणमूल के लिये काम करने का  आरोप लगाते हुए हुए उन्हें हटाये जाने की अपनी मांग  दोहराई है। उल्लेखनीय है कि   भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के प्रचार के लिए मेदनीपुर पहुंचे असम के कैबिनेट मंत्री हेमंत विश्व शर्मा पर मंगलवार रात हुए हमले की घटना में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी के पास बुधवार को इससे संबंधित शिकायत  दर्ज कराई है। दूसरी तरफ  दिल्ली में पार्टी ने इससे संबंधित एक अलग शिकायत दर्ज कराने का निर्णय लिया है। इसमें राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब को हटाने की मांग की जाएगी। 

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजू बनर्जी ने 'हिन्दुस्थान समाचार' से विशेष बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में जितने भी अपराध हो रहे हैं उन सब को किसी और ने नहीं बल्कि आरिज आफताब ने ही संरक्षण दे रखा है। वह सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को लाभ पहुंचाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसी भी कीमत पर रोकने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर एक चरण में हिंसा हुई और हिंसा करने वालों के खिलाफ किसी तरह की कोई कारवाई करने के बजाय पीड़ितों के खिलाफ उन्होंने कार्रवाई करवाई है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पश्चिम बंगाल में लोकसभा का चुनाव इतना अधिक पक्षपातपूर्ण पहले कभी नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि पार्टी लगातार आरिज आफताब को हटाने की मांग करती रही है लेकिन चुनाव आयोग में इस पर चुप्पी साधे रखी है। इस बार एक बार फिर हम लोग कोशिश करेंगे। अगर उन्हें नहीं हटाया गया तो आगे के कदम के बारे में विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक से 2 दिनों के अंदर दिल्ली में केंद्रीय चुनाव आयोग के पास आफताब के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जाएगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उल्लेखनीय है कि राज्य में पांच चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं और हर एक चरण में व्यापक हिंसा हुई है। खास बात यह है कि प्रत्येक चरण में भाजपा के उम्मीदवारों पर हमले हुए हैं लेकिन हमलावरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बजाय उम्मीदवारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसका निर्देश किसी और ने नहीं बल्कि राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने दिया था। हिन्दुस्थान समाचार/ ओम प्रकाश/मधुप 


 

More From state

Trending Now
Recommended