संजीवनी टुडे

पुण्यतिथि पर भाजपा और कांग्रेस ने शहीद चंद्रशेखर आजाद को किया याद

संजीवनी टुडे 27-02-2020 13:22:51

शहीद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को अलग -अलग कार्यक्रम आयोजित कर पुष्पांजलि अर्पित की और उनके बताये रास्तों पर चलने का संकल्प लिया।


गाजियाबाद। शहीद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को अलग -अलग कार्यक्रम आयोजित कर पुष्पांजलि अर्पित की और उनके बताये रास्तों पर चलने का संकल्प लिया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य तथा नगर निगम में पार्षद दल के नेता मो. जाकिर अली सैफी ने अपने कैम्प कार्यालय जस्सीपुरा पर कार्यक्रम का आयोजन कर शहीद चंद्र शेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शहीदों के बलिदान के कारण ही हम खुली हवा में सांस लें रहे हैं।

उन्होंने शहीद चंद्र शेखर आज़ाद के जीवन के बारे में प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्ष 1919 में हुए अमृतसर के जलियांवाला बाग नरसंहार ने देश के नवयुवकों को उद्वेलित कर दिया था। चन्द्रशेखर उस समय पढ़ाई कर रहे थे। जब गांधीजी ने सन् 1921 में असहयोग आन्दोलन का फरमान जारी किया तो वह आग ज्वालामुखी बनकर फट पड़ी और तमाम अन्य छात्रों की भांति चन्द्रशेखर भी सड़क पर उतर आये। अपने विद्यालय के छात्रों के जत्थे के साथ इस आन्दोलन में भाग लेने पर वे पहली बार गिरफ़्तार हुए और उन्हें 15 बेतों की सज़ा मिली। उन्होंने कहा कि हम लोगों को शहीद को कभी भूलना नहीं चाहिए। 

इस मौके पर पंकज खन्ना, नफीस सैफी ,अनीस खान, रमीज़ राजा, सैय्यद समीर, नौमान सैफी, नदींम, सावेज आदि लोग उपस्थित रहे।

उधर, भाजपा युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष गौरव चोपड़ा ने ठाकुर द्वारा चौराहे पर स्थित चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धांजिल दी और देश की आजादी के लिए किए गए उनके कार्यों को याद किया। उन्होंने कहा कि शहीद चंद्रशेखर आजाद की विचारधारा और सोच आज और भी प्रासंगिक हो गई है। उन्होंने आजाद के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। 

यह खबर भी पढ़ें:​ लड़कियों की इन गंदी आदतों के कारण समय से पहले ही ढीले होने लगते है स्तन...

यह खबर भी पढ़ें:​ इस सोशल मीडिया स्टार ने हॉटनेस की सभी हदें की पार, फोटो देख मचल जाएगा आपका भी मन

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended