संजीवनी टुडे

बिसाहूलाल को शिवराज मंत्रिमंडल में मिली जगह, जिले के विकास को मिलेगी गति

संजीवनी टुडे 02-07-2020 19:06:40

बिसाहूलाल को शिवराज मंत्रिमंडल में मिली जगह, जिले के विकास को मिलेगी गति


अनूपपुर। मध्यप्रदेश की सियासत में कांग्रेस से नाराज होकर भाजपा का दामन थामने वाले अनूपपुर पूर्व विधायक बिसाहूलाल सिंह को आखिरकार शिवराज सिंह चौहान की विस्तारित मंत्रिमंडल में केबिनेट मंत्री के रूप में जगह मिल ही गई। बिसाहूलाल सिंह ने भोपाल में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इसके साथ ही बिसाहूलाल के मंत्री बनने के साथ साथ आगामी अनूपपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की ओर से उम्मीदवारी का भी दूसरा मौका मिल गया है। बिसाहूलाल के मंत्री बनने के बाद भाजपा खेमे में खुशी की लहर है। जिलेवासियों को अब जिले में फिर से विकास होने की आशाएं दिखने लगी है, जिसमें प्रमुख जिला चिकित्सालय के नवीन भवन का निर्माण,फ्लाईओवर एवं शहर के बाहर वाईपास सड़क का बनवाने का होगा।

बिसाहूलाल कांग्रेस के दिग्विजय सिंह शासन काल में पांच विभागों खनिज, पशुपालन और डेयरी, आदिवासी विकास विभाग,पीडब्ल्यूडी और उर्जा विभाग में मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा अनूपपुर विधानसभा में वर्ष 1980 से राजनीति कैरियर की शुरूआत करते हुए कांग्रेस की उम्मीदवारी में विधायक बने थे। इसके बाद अनूपपुर का अबतक 8 विधानसभा चुनावों में 5वीं जीत हासिल किया था। लेकिन वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर वरिष्ठता के आधार पर मंत्री बनाए जाने की उम्मीदों में बार बार सूची से नाम काटे से नाराज हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने मार्च में कांग्रेस का साथ छोड़कर विरोध दर्ज करा दिया और बाद में कांग्रेस की सत्ता गिर गई थी। वहीं उपचुनाव में प्रत्याशी के रूप में उम्मीदवारी भी करेंगे। हालांकि विधानसभा उपचुनाव के दौरान बिसाहूलाल सिंह के लिए चुनाव में अपनों साथ रूठे को मनाने की भी चुनौती रहेगी।

पटाखे फोड़, मिठाई खिला जताई खुशी
बिसाहूलाल के केंद्रीय मंत्री बनने पर खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह- जगह पटाखे फोड़, मिठाई खिला खुशी का इजहार किया। कार्यकर्ताओं ने बिसाहूलाल को शिवराज टीम में शामिल किया जाना हमारे लिए गर्व की बात कहीं। इस दौरान सांसद हिमान्द्री सिंह, पूर्व विधायक व प्रदेश भाजपा उपध्यक्ष रामलाल रौतेल, अनिल गुप्ता, नरेन्द्र मरावी,सुदामा सिंह, सिद्धार्थ सिंह, मनोज द्विवेदी, रामदास पुरी, शिवरतन वर्मा, जितेन्द्र सोनी उदयसिंह मामा, प्रवीण चौरसिया,चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, हनुमान गर्ग, मनीष गोयनका, गजेंद्र सिंह,प्रदीप यादव, अरुण सिंह, राकेश गुप्ता आदि ने बधाईयाँ दी।

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended