संजीवनी टुडे

भाजपा प्रदेश कार्यालय में मनाई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

संजीवनी टुडे 25-09-2020 17:10:51

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती मनाई गई।


देहरादून। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती मनाई गई। प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने देश को सुचिता की राजनीति का दर्शन दिया है। उन्होंने कभी भी विचारधारा से कभी भी कोई समझौता नही किया। वे कार्यकर्ताओं के प्रति जितने सरल और व्यवहारिक रहे, उतने ही कठोर अनुशासन प्रिय व्यक्तित्व रहे हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र  सिंह रावत ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय दूरदृष्टि सोच के महान विचारक थे।  उन्होंने कहा था कि जिस दिन समाज के अंतिम छोर पर बैठे सबसे निचले स्तर का व्यक्ति देश की सर्वोच्च कुर्सी पर बैठेगा, वही भारत के लोकतंत्र की असली सफलता होगी। आज वही विचार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में देश को मिला है। उन्होंने कहा कि  किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि मथुरा के नागल गांव में निर्धन परिवार में जन्म लेने वाले अनाथ बालक के जीवन दर्शन से भारतीय राजनीति में नए दर्शन का सूत्रपात होगा।

त्रिवेंद्र रावत ने कृषि विधेयक पर कांग्रेस व अन्य दलों के विरोध को जनता को गुमराह करने की राजनीति बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही सबसे पहले किसानों 50 पैसे प्रति यूनिट बिजली देने व लगातार 12 घंटे बिजली देने का काम किया है। जो आज कृषि विधेयक का विरोध कर रहे  हैं उनको जनता को जवाब देना चाहिए कि उन्होंने किसानों के हितों के लिए विगत 70 वर्षों में क्या-क्या कार्य किये हैं।

प्रदेश अध्यक्ष भगत ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय महान विचारक व भाजपा के आदर्श पुरुष थे। पंडित दीनदयाल ने भारतीय राजनीति को वैकल्पिक विचार दिया, जिसको भाजपा ही नहीं अन्य दलों ने भी स्वीकार किया है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय और एकात्म मानववाद के दर्शन को देश ही नहीं विश्व ने भी स्वीकार किया है। भाजपा ही किसानों की चिंता कर उनके हितों के लिए सदैव कार्य करती रही है। भाजपा हमेशा से ही ये मानती रही है कि देश का किसान अगर खुशहाल है। स्वस्थ है, तभी देश प्रगति कर सकता है। किसानों के लिए सबसे पहले डीबीटी योजना, प्रधानमंत्री किसान निधि सहित कई योजनाएं लाई गई हैं। अब कृषि विधेयक लाकर किसानों की आय बढ़ाने व उनको बिचौलियों के चंगुल से भी आजादी दिलाने का काम भाजपा सरकार ने किया है। कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों ने प्रधानमंत्री मोदी के लाइव प्रसारण को सुना।

कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र भंडारी, कुलदीप कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन, विधायक खजान दास, हरबंश कपूर, विनय गोयल, ज्योति गैरोला, पुनीत मित्तल, कौशतुबा नंद जोशी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती कार्यक्रम संयोजक प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल ने किया।

यह खबर भी पढ़े: अमेरिकन एयरफोर्स मे शामिल हुई राजस्थान के झुंझुनू की बेटी प्रज्ञा शेखावत

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन में रद्द हुई फ्लाइट टिकट के पैसे लौटाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended