संजीवनी टुडे

समाजसेवी डॉ. माल्या व न्यायविद् बारूपाल की बायोग्राफ़ी "गोल्डन बुक ऑफ द अर्थ" में शामिल

संजीवनी टुडे 18-10-2020 21:24:55

डॉ. माल्या प्रदेश की अग्रणी समर्पण संस्था के संस्थापक अध्यक्ष तथा बारूपाल उदयकौशल फॉउन्डेशन के संस्थापक चेयरमेन है।


जयपुर। इंटरनेशनल बुक पब्लिशिंग हाउस प्रूडेंट पेन्स व स्वर्ण भारत परिवार के संयुक्त प्रयास से द मोस्ट इन्सपायरिग पीपल ऑफ अर्थ 2020 अवार्ड व समिट कार्यक्रम में विश्व के 101 महान व्यक्तियों की प्रेरक आत्मकथाओं का संग्रह “गोल्डन बुक ऑफ़ द अर्थ “ का वैश्विक स्तर पर वर्चुअल विमोचन किया गया।

Mallya

गोल्डन बुक ऑफ द अर्थ में जयपुर के समाजसेवी आर्किटेक्ट डॉ. दौलत राम माल्या व पूर्व जिला न्यायधीश श्री उदय चन्द बारूपाल की संघर्षपूर्ण जीवनी को भी शामिल किया गया है। डॉ. माल्या प्रदेश की अग्रणी समर्पण संस्था के संस्थापक अध्यक्ष तथा बारूपाल उदयकौशल फॉउन्डेशन के संस्थापक चेयरमेन है।

Mallya

विश्व के दस देशों के लेखकों द्वारा लिखित इस किताब में भारतीय प्रधानमंत्री की अनूठी आत्मकथा को नए तरीके से पेश किया गया है।साथ ही 20 देशों के राष्ट्रपति व प्रधानमंत्रियों की जीवनगाथा को स्थान दिया गया है जिसमे ऑस्ट्रलिया, अमेरिका,रूस, इंगलैंड, घाना, इंडोनेशिया मुख्य रूप से है। इसके साथ ही अभिनेता सोनू सूद, मंत्री जयशंकर प्रसाद, नितिन गड़करी, मनीष सिसोदिया की प्रेरक जीवनी को भी शामिल किया गया है। 

Mallya

बुक जल्द ही 2 नवम्बर तक इंटरनेशनल बुक सेलर अमेज़ॉन की वेबसाइट पर किंडल वर्जन के साथ प्रिंट वर्जन में जारी की जाएगी। वेब मॉडल तैयार कर रही कंपनी जेम्स इंफोटेक ने द इंस्पारिग पीपल डॉट कॉम की वेबसाइट पर सभी चयनित विशेषज्ञों की जीवनी जारी करने का निर्णय लिया है।

Mallya

इस अवसर पर द मोस्ट इंस्पायरिंग पीपल ऑफ अर्थ टाइटल वेबसाइट लांच की गई है, जिसमें विषम परिस्थियों में प्रेरणादायक  कार्य करने वाले लोगो की कहानियाँ अपलोड की जायेगी।

Mallya

भारत मे जीवनी संग्रहण में स्वर्ण भारत परिवार ट्रस्ट के साथ दिशा फॉउन्डेशन व उदयकौशल फॉउन्डेशन का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Mallya

यह खबर भी पढ़े: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व्यवस्था फेल, बांकेबिहारी मंदिर प्रशासन को लेना पड़ा बंद करने का फैसला

यह खबर भी पढ़े: दीपावली के बाद भी नहीं खुलेंगे कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

Tags
Share

More From state

Trending Now
Recommended