संजीवनी टुडे

थाने में कोरोना की दस्तक से सकते में बीकानेर पुलिस

संजीवनी टुडे 02-07-2020 19:03:52

थाने में कोरोना की दस्तक से सकते में बीकानेर पुलिस


बीकानेर। बीकानेर स्थित नया शहर थाना पुलिस द्वारा रामपुरा बस्ती से शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार एक आरोपित की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से समूची थाना पुलिस सकते में आ गई है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह अपने घर में उत्पात मचा रहे रामपुरा बस्ती निवासी ओमसिंह पुत्र ज्ञानसिंह राजपुत को मौके पर पहुंची नया शहर थाना पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर बंद हवालात कर दिया, जिसे उसी शाम एडीएम सिटी के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसकी कोरोना जांच कराई जाकर न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश जारी हुए। 

पुलिस ने बुधवार को आरोपित ओमसिंह की कोरोना जांच कराई शाम होते-होते उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से थाने में हड़कंप मच गया। संक्रमित आये आरोपित ओमसिंह को फिलहाल पीबीएम के कोविड़ वार्ड में भर्ती कराया दिया गया है। वहीं थाने में उसके संपर्क में आये सहायक उप निरीक्षक समेत सात पुलिस कर्मियों को फिलहाल थाने के अनुसंधान कक्ष में एकांतवास (क्वारंटाइन) किया गया है, जिनके सैंपल जांच के लिये भेजे जायेगे। बीकानेर में यह पहला मौका है जब पुलिस द्वारा पकड़ा गया आरोपित कोरोना संक्रमित आया है। इससे पहले जिला पुलिस की पीबीएम चौकी में तैनात महिला पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित आ चुकी है जो अभी उपचारधीन है। 

गोलगप्पे वाले के बाद आज सब्जी वाला कोरोना संक्रमित
बीकानेर शहर में कोरोना संक्रमण किस हद तक बढ गया है, इसका अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब यहां ठेले गाड़े लगाने वाले भी कोरोना संक्रमित हो गये है। जानकारी में रहे कि बुधवार को रात्रि आई कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट में शहरी इलाके का एक गोलगप्पे बेचने वाला युवक संक्रमित आया था वहीं गुरुवार को आई रिपोर्ट में यहां दाऊजी रोड़ पर सब्जी बेचने वाला युवक कोरोना संक्रमित आया है। इसके अलावा खंजाची मार्केट के दो दुकानदार भी संक्रमित आ चुके है। अब इनके संपर्क में आये लोगों के संक्रमित होने से शहर में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ सकता है। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बी एल मीणा ने बताया कि गुरुवार को दोपहर आई रिपोर्ट में दाऊजी रोड़ ताजियों की चौकी के पास रहने वाला एक युवक संक्रमित आया है, इसकी सोशल हिस्ट्री खंगालने पर पता चला कि यह युवक दाऊजी रोड़ पर सब्जी का ठेला लगाता था। फिलहाल एहतियात के तौर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित युवक के घर परिवार वालों को एकांतवास (क्वांरटाइन) करवा कर कोरोना जांच के लिये सैंपल ले लिये है। 

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended