संजीवनी टुडे

बीकानेर: आक्रोशित लोगों ने टायर जलाकर किया विरोध, बंद कराए बाजार

संजीवनी टुडे 24-10-2020 15:54:30

बीकानेर में दिनों-दिन घट रही आपराधिक वारदातों के विरोध में शनिवार को लोगों का गुस्सा फूटा गया।


बीकानेर। बीकानेर में दिनों-दिन घट रही आपराधिक वारदातों के विरोध में शनिवार को लोगों का गुस्सा फूटा गया। आक्रोशित लोगों ने जगह-जगह टायर जलाए गए, धरने पर बैठे और टोलियां बनाकर मार्केट भी बंद कराए। लूनकरनसर से भाजपा विधायक सुमित गोदारा भी प्रदर्शनकारियों के साथ दिखे और पुलिस प्रशासन व्यवस्था पर गंभीर आरोप लगाए। 

स्थितियों को बिगड़ते देख पुलिस प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया है और चार-पांच आरएसी की गाडियां भी मौके पर बुलाई गई है। शहर के हृदयस्थल कोटगेट से लेकर महात्मा गांधी मार्ग पर तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए एएसपी समेत अनेक प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। 

आक्रोशित लोगों का कहना है कि एक के बाद एक फायरिंग, हत्या, लूट व चोरी की घटनाएं हो रही है। हथियारों की मंडी बीकानेर बनात जा रहा है और पुलिस प्रशासन कुछ घटनाओं में गिरफ्तारी कर इतिश्री कर रहा है। जबकि अपराधियों के पास इतनी मात्रा में हथियार आ रहे हैं उनकी तह तक जाने का प्रयास पुलिस कर नहीं रही है। हालात यह हो गए हैं कि आमजन को अपनी सुरक्षा स्वयं करने की नौबत आ गयी है। 

विधायक गोदारा का आरोपी, रात्रि 8 बजे शराब पीकर सो जाते हैं एसपी
भाजपा विधायक सुमित गोदारा ने जिले के एसपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एसपी रात्रि 8 बजे के बाद शराब पीकर सो जाते है। कानून व्यवस्था से उनको कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि शहर में अपराधियों और सटोरियों को शह दी जा रही है। इस दौरान उन्होंने एसपी को हटाने की मांग भी की। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा शहर अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, यूआईटी के पूर्व चेयरमैन महावीर रांका, भाजपा नेता मोहन सुराणा, सुरेंद्र सिंह, जुगल राठी समेत अनेक मौजूद रहे। 

मंत्री कल्ला ने दिए आईजी और एसपी को दिए निर्देश
राजस्थान के जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने बीकानेर रेंज के आईजी और जिला पुलिस अधीक्षक को गिरिराज अग्रवाल की हत्या के अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करने और पीडि़त परिवार को यथोचित इमदाद देने के निर्देश दिए हैं। डॉ कल्ला ने आईजी और एसपी से दूरभाष पर बात कर कहा कि पीडि़त परिवार निम्न मध्यम आयवर्गीय है। 

स्वर्गीय अग्रवाल अगरबत्ती का काम करते हुए अपने परिवार का लालन-पालन कर रहे थे। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से परिवार पर दु:ख का पहाड़ टूट गया है। ऐसे में सहानुभूति पूर्वक फौरी कार्रवाई कर राहत प्रदान करें। डॉ कल्ला ने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति और परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

अग्रवाल समाज के लोगों ने जताया आक्रोश
नयाशहर पुलिस थाना क्षेत्र में बीती रात को व्यापारी गिरिराज अग्रवाल की गोली मारकर हत्या के विरोध मेंं इसे काला धब्बा बताते हुए समाज के लोगों और व्यापारियों ने आक्रोश प्रकट किया है। बीकानेर भुजिया-पापड़ मैन्यूफैक्चर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष वेदप्रकाश अग्रवाल ने अपने बयान में कहा है कि बीकानेर की गिर रही कानून व्यवस्था की कड़ी में आज एक व्यापारी की और बलि ले ली, अग्रवाल समाज के सेवादार गिरिराज अग्रवाल की हत्या कर दी गयी। 

बीकानर की कुछ दिनों से बिगड़ रही कानून व्यवस्था में यह एक काला धब्बा है। सभ्य व्यापारी अग्रवाल समाज इसकी निंदा करते हुए पुलिस प्रशासन से आग्रह करता है कि जल्दी से जल्दी गुनहगार को उनके अंजाम तक पहुंचाये।

यह खबर भी पढ़े: इमरती देवी के बिगड़े बोल, कमलनाथ के लिए किया अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended