संजीवनी टुडे

जापानी बुखार पीड़‍ितों का कुशल क्षेम जानने पहुंचे विधायक बघेल

संजीवनी टुडे 24-06-2019 16:10:32

जिले के विकासखंड बकावंड के ग्राम दामागुड़ा में एक और बच्चे में जापानी बुखार के लक्षण पाए जाने की खबर सामने आने के बाद बस्तर विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बकावंड अस्पताल का निरीक्षण किया।वि


जगदलपुर। जिले के विकासखंड बकावंड के ग्राम दामागुड़ा में एक और बच्चे में जापानी बुखार के लक्षण पाए जाने की खबर सामने आने के बाद बस्तर विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बकावंड अस्पताल का निरीक्षण किया।विधायक ने पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती कुपोषित बच्चों का हालचाल जाना और बच्चों के परिजनों से मिलकर इलाज की जानकारी ली। अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों और उनके परिजनों से भी विधायक मिले। विधायक के दौरे की खबर पाकर दामागुड़ा में ड्यूटी कर रहे ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. आरके चतुर्वेदी भी बकावंड पहुंचे और विधायक से मिलकर उन्होंने चिकित्सीय व्यवस्था की जानकारी दी। 

डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को पूरा इलाज मिल रहा है। उन्होंने दामागुड़ा के साथ पूरे ब्लाॅक की स्वास्थ्य सुविधा सम्बन्धी स्थिति से भी अवगत कराया। विदित हो कि विधायक बघेल का गृह ब्लाॅक बकावंड है और यह इलाका उनके विधानसभा क्षेत्र बस्तर में आता है। बघेल ने स्वास्थ्य विभाग को महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ मिलकर बच्चों में कुपोषण खत्म करने का आव्हान करते कहा कि सरकारी विभागों को सामुदायिक सहयोग के साथ इस समस्या से निपटने प्रयास तेज करने की जरूरत है।

अस्पताल के निरीक्षण में पहुंचने से पहले लखेश्वर बघेल समीप स्थित मां हिंगलाजिन विद्यापीठ में नवनिर्मित प्राचार्य कक्ष का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने पालकों से बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजने का अनुरोध किया। कार्यक्रम में विद्यालय परिवार के सभी सदस्य व विद्यापीठ के संचालक मंडल के पदाधिकारी भी मौजूद थे। विदित हो कि यह विद्यालय बकावंड ब्लाॅक का तीसरा सबसे पुराना निजी शैक्षणिक संस्थान है जिसकी स्थापना में लखेश्वर बघेल की मुख्य भूमिका रही है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended