संजीवनी टुडे

लालू से मिले बिहार के राजद अध्यक्ष पूर्वे, लोकसभा चुनाव में हार पर की चर्चा

संजीवनी टुडे 08-06-2019 22:42:56

रिम्स में इलाजरत चारा घोटाले के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार को बिहार के प्रदेश अध्यरक्ष रामचंद्र पूर्वे ने मुलाकात की। लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की करारी हार के बाद बिहार के किसी नेता ने पहली बार लालू से मुलाकात की हैं। पूर्वे ने राजद सुप्रीमो लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के कारणों और आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा की


रांची। रिम्स में इलाजरत चारा घोटाले के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार को बिहार के प्रदेश अध्यरक्ष रामचंद्र पूर्वे ने मुलाकात की। लोकसभा चुनाव  में महागठबंधन की करारी हार के बाद बिहार के किसी नेता ने पहली बार लालू से मुलाकात की हैं। पूर्वे ने राजद सुप्रीमो लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के कारणों और आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा की। लालू से मुलाकात के बाद पूर्वे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछले चुनाव में व्यापक स्तर पर धनबल का प्रयोग हुआ है। भाजपा इसी दम पर जीती है। जहां तक तेजस्वी यादव के नेतृत्व की बात है तो उनमें नेतृत्व करने की क्षमता है। राजद तेजस्वी और विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी के नेतृत्व में पूरी तरह एकजुट है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता भी पूरी तरह से एकजुट हैं।

पूर्वे ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर और बाबा साहेब अंबेडकर के विचारों को समाज में फैलाना लालू का उद्देश्य है। जहां तक लोकसभा चुनाव की समीक्षा रिपोर्ट की बात है, तो रिपोर्ट अभी पूरी नही हुई है। सभी जगह से आंकड़े मंगाए गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में धनबल का प्रयोग कर जनादेश को बदलने का काम किया गया है। यह लोकतंत्र के लिए अच्छी बात नही है ।

पूर्वे ने कहा कि लालू का कहना है कि जो महागठबंधन बना है, उसे आप जमीनी स्तर पर ले जाने का काम करें। जदयू के महाठबंधन में फिर से शामिल होने के सवाल को उन्होंने अनसुना कर दिया। पूर्वे ने कहा कि उन्हेंज न्याहयालय में पूरी आस्थाल है। गरीब-गुरबों के नेता जल्दू ही जेल से बाहर निकलेंगे और एक बार फिर लोगों को जोड़ेंगे।

 

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय और बिहार विधान परिषद के सदस्य सुबोध कुमार ने भी लालू से रिम्सर में मुलाकात की। सहाय ने बीते लोकसभा चुनाव में हुई गलतियों का हवाला देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में शामिल दलों में आपस में समन्वय की कमी रही।

 

सहाय ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में सभी दल इकट्ठा हो महागठबंधन के तहत एक साथ चुनाव लड़ें, वाम दल जो छूट गये थे, उन्हें भी  विधानसभा चुनाव में साथ लेकर चलने की बात हुई हैं। सहाय ने लालू यादव के स्वास्थ्य के प्रति चिंता जाहिर की। कांग्रेस की समीक्षा बैठक में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा की यह जिलाध्यक्षों की बैठक है। अगर बुलाया जाएगा तो जरूर जाएंगे। लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के हार के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा हो रही है। लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में तमाम विपक्षी दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़ें, यही मेरा एकमात्र एजेंडा है।

इस बीच रिम्सड में लालू प्रसाद यादव की देखरेख कर रहे चिकित्स क डॉ डीके झा ने कहा कि लालू की सेहत में पहले से सुधार है। उन्हें  नियमित तौर पर दवाइयां दी जा रही है। ब्ल ड शूगर और ब्लंड प्रेशर स्थिर है। उल्लेखनीय है कि जेल मैनुअल के अनुरुप लालू से हर शनिवार को तीन लोगों को मिलने की अनुमति दी जाती है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

 

 

Submitted By: Edited By: Mahesh Kumar Sinha Published By: Binay Kumar at Jun 8 2019 9:34PM

More From state

Trending Now
Recommended