संजीवनी टुडे

बिहारः पोकलेन मशीन से टकराई पैसेंजर ट्रेन, बड़ा हादसा टला, इंजन सहित नौ बोगियां क्षतिग्रस्त

संजीवनी टुडे 14-04-2019 16:02:37


हाजीपुर। बछवारा रेल खण्ड के सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे लाइन के दोहरीकरण कार्य में लगी एक पोकलेन मशीन और डाउन सवारी गाड़ी में टक्कर हो गई। हादसे में इंजन सहित नौ बोगियां क्षतिग्रस्त हो गईं। हादसे में कुछ यात्री भी घायल हुए हैं। हादसे के बाद पोकलेन मशीन का चालक मौके से भाग गया। आक्रोशित लोगों ने पोकलेन मशीन में आग लगा दी। उच्चाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच के आदेश दिए हैं।

रविवार को सोनपुर-बछवारा रेल खण्ड के सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के रेलवे ढाला संख्या 32 एवं 33 के बीच बिहजादी गांव के निकट सुबह 08.42 बजे सोनपुर से चलकर बरौनी जानेवाली सवारी गाड़ी संख्या 63286 गुजर रही थी। तभी रेलवे लाइन के दोहरीकरण के कार्य में लगी पोकलेन मशीन के चालक की लापरवाही से पोकलेन का बकेट ट्रेन से जा टकराया और ट्रेन की बोगियों से रगड़ता चला गया। इस टक्कर में इंजन सहित ट्रेन की नौ बोगियों को नुकसान पहुंचा है। तीन बागियों को अधिक नुकसान हुआ है। हादसे में ट्रेन की गेट और खिड़की के निकट बैठे कुछ यात्रियों को चोटें भी आई हैं। घटना के बाद पोकलेन मशीन का चालक मौके से फरार हो गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने पोकलेन मशीन में आग लगा दी। बताया गया कि पोकलेन मशीन डीजल लेने के लिए आई थी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

घटना की सूचना मिलने पर सहदेई बुजुर्ग और महनार थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना की सूचना मिलने पर रेलवे के डीआरएम अतुल सिन्हा, मुख्य संरक्षा पदाधिकारी सहित रेलवे पुलिस के वरीय अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की। रेलवे के डीएसपी मो. तनवीर ने बताया कि घटना के संबंध में सहदेई बुजुर्ग ओपी में पोकलेन मशीन के चालक सहित अन्य जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा कि पोकलेन मशीन में आग लगाने की घटना की भी जांच की जाएगी। एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

डीआरएम अतुल सिन्हा ने कहा कि जहां घटना हुई है, वहां कोई कार्य नहीं हो रहा था। फिर भी पोकलेन मशीन यहां क्यों आई, इसकी भी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि यहां कार्य कराने की जिम्मेदारी इरकॉन कम्पनी की है।

More From state

Trending Now
Recommended