संजीवनी टुडे

बिहार: नेपाली शराब मिलने पर जब्त की गई थी बस, कोर्ट ने दिया छोडऩे का निर्देश

संजीवनी टुडे 20-03-2018 22:07:16

पटना। बिहार के पटना हाईकोर्ट ने दो बोतल नेपाली शराब मिलने पर बस को जब्त कर लेने की कार्रवाई पर हैरानी जाहिर की है। कोर्ट ने बस को छोडऩे का निर्देश दिया। यह आदेश मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश राजेन्द्र मेनन एवं न्यायाधीश राजीव रंजन प्रसाद की दो सदस्यीय की खंडपीठ ने सुजन कुमार सिंह द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया। इसके साथ ही खंडपीठ ने एक साथ जब्त कई वाहनों को भी छोडऩे का निर्देश संबंधित जिलाधिकारियो को दिया। याचिका सहरसा जिले के सिहौल गाँव के निवासी सुजन कुमार सिंह ने दायर की थी।

उनकी ओर से अधिवक्ता निर्भय कुमार सिंह ने कोर्ट को बताया कि याचिकाकर्ता की टाटा स्टार बस (बीआर -19जे- 1337) सहरसा से जोगबनी के बीच चलती है। 24 फरवरी को जोगबनी थाना के चेकपोस्ट पर गाड़ी की तलाशी में सीट के नीचे  2 बोतल नेपाल निर्मित शराब पाए जाने के कारण पूरी गाड़ी को ही मजिस्ट्रेट ने जब्त कर ली गई। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने यह भी बताया कि जब्त बस लोन पर ली गई है जिसके लिए ऑनर को प्रतिमाह 40 हजार रुपए किश्त के रूप में बैंक में जमा करना होता है।

MUST WATCH

सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कहा कि यदि किसी यात्री द्वारा चोरी चुपके शराब ले जाई जा रही हो तो इसमें बस मालिक का क्या दोष हो सकता है। इस पर अदालत ने भी स्वीकार किया कि बस को जप्त कर लेने से किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता है।

sanjeevni app

More From state

Trending Now
Recommended