संजीवनी टुडे

Bihar: पटना में कोरोना बेलगाम, CM के 80 स्टाफ हुए कोरोना के शिकार; 709 नये मामले आये सामने

संजीवनी टुडे 11-07-2020 16:12:13

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना बेलगाम हो गया है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार बिहार मेें शनिवार को 709 नये कोरोना संंक्रमित मिले हैैं।


पटना। बिहार की राजधानी पटना में कोरोना बेलगाम हो गया है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार बिहार मेें शनिवार को 709 नये कोरोना संंक्रमित मिले हैैं। इनमें सर्वाधिक संंख्या 400 से ऊपर राजधानी पटना की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आवास और वहां स्थित उनका कार्यालय भी कोरोना के रेड जोन में आ गया है। यहां अबतक कुल 80 से अधिक कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

खुद सीएम नीतीश की भतीजी इसकी चपेट में आ चुुकी हैैं । हालांंकि उनकी जांंच रिपोर्ट अब निगेेेटि आ चुकी है फिर भी उनका इलाज अभी चल  रहा है। जानकारी के मुताबिक सीएम आवास के कैंटीन में तैनात कर्मी से लेकर सचिव के ड्राइवर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात कई कर्मी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री सचिवालय में काम करने वाले सभी कर्मियों का सैंपल लिया जा रहा है।

उधर प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भी फिर तीन डॉक्टर और 2 नर्सों समेत करी 28 स्टाफ कोविड पॉजिटिव मिले हैं। पीएमसीएच में कोविड पॉजिटिव कर्मियों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। सिविल सर्जन डॉ राजकिशोर चौधरी ने बताया कि पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 1888 हो गई है। इनमें से 1180 लोग विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में भर्ती हैं। अब तक पटना जिले में कोरोना के 17 लोगों की मौत हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि करोना के मामले तेजी से बढ़ने के कारण पटना में 16 जुलाई तक लाकडाउन लगा दिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: नेपोटिज्म पर अभिनेता अभय देओल का बयान, लिखा- मुझे खुशी है कि पर्दे के पीछे की कहानी पर बहस चल रही है'

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended