संजीवनी टुडे

बिहार/Lockdown 5.0/ नीतीश सरकार ने लोगों को दी बड़ी राहत, आज से बस सहित सभी तरह की परिवहन सेवाओं का संचालन शुरू

संजीवनी टुडे 01-06-2020 07:54:08

बीएसआरटीसी की नगर बस सेवा सोमवार से शहर के 13 में से 11 प्रमुख रूटों में चलना शुरू हो जायेगी।


पटना। कोरोना संक्रमण के बीच बिहार सरकार ने हालांकि लॉकडाउन 5.0 की घोषणा कर दी है। लेकिन इसी बीच सरकार ने लोगों को राहत देते हुए कई गाइडलाइन जारी की है। नीतीश सरकार ने लोगों को बड़ी राहत देते हुए बिहार में सोमवार से राज्य के अंदर बस समेत सभी पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन के परिचालन की अनुमति दे दी है। 

Nitish Kumar

बीएसआरटीसी की नगर बस सेवा सोमवार से शहर के 13 में से 11 प्रमुख रूटों में चलना शुरू हो जायेगी। पहले की तरह ही सुबह छह बजे से बसों का परिचालन किया जायेगा। रात में परिचालन की अवधि को 10 की बजाय नाइट कर्फ्यू के प्रावधान को देखते हुए नौ बजे तक कर दिया गया है।  

bus

पहले दिन दो से तीन दर्जन बसों के चलने की संभावना है। हालांकि निगम के एक अधिकारी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर उससे ज्यादा बसें भी चलाई जा सकती हैं। यह यात्रियों की संख्या पर निर्भर करता है। बचे दो रूट कुर्जी और दीघा में सेवा शुरू करने पर निर्णय सोमवार को यात्रियों की जरूरत और परिचालन के अनुभव को देखते हुए लिया जायेगा। 

आज से अंतरजिला बसों का परिचालन भी होगा शुरू बीएसआरटीसी नगर सेवा के साथ साथ पटना से दूसरे जिलों के लिए चलने वाली लांग रूट की बसों का परिचालन भी आज से शुरू करेगा। इसके साथ ही राज्य में ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा, टैक्सी, ओला, उबर  का परिचालन कंटेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर अनुमान्य होगा।

Bus Politics

8 से शर्तों के साथ आर्थिक और सामाजिक गतिविधियां शुरू होंगी
इससे पहले बिहार की नीतीश सरकार ने  8 जून से कई आर्थिक और सामाजिक गतिविधियां शुरू करने का एलान किया है। लॉकडाउन-4 की समाप्ति के आखिरी दिन गृह विभाग ने केन्द्र सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों को बिहार में हू-ब-हू लागू करने का आदेश जारी कर दिया। 

bus

अब लॉक डाउन को सिर्फ कंटेनमेंट जोन तक सीमित कर दिया गया है। बाकी जगहों पर मॉल, होटल और रेस्टोरेंट सोशल डिस्टेंश के नियम के तहत खुलेंगे। पूजा-पाठ भी होगी। हालांकि शिक्षण संस्थानों को खोलने का निर्णय जुलाई में होगा। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने केन्द्र के गाइडलाइन को लागू करने का आदेश रविवार को जारी कर दिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: देशभर में आज से पटरी पर दौड़ेगी 200 एक्सप्रेस ट्रेनें, यात्रा से पहले जान लें रेलवे के ये जरूरी नियम

यह खबर भी पढ़े: साजिद-वाजिद की टूटी जोड़ी /मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान का 42 की उम्र में निधन, बॉलीवुड में छाया मातम

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended