संजीवनी टुडे

आमजन को बड़ी राहत, अब निजी चिकित्सालय व लैब में 1200 रुपए में होगी कोरोना जांच

संजीवनी टुडे 16-09-2020 09:37:28

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोडा ने आज इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है।


जयपुर। प्रदेश में निजी चिकित्सा संस्थानों और लैबों में कोविड-19 की जांच की निर्धारित दरे कम की गई है। अब यह जांच 1200 रुपए में हो सकेगी। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि आरटी-पीसीआर टेस्टिंग किट, रिएजेन्टस, वीटीएम किट तथा अन्य कंज्यूमेबल्स की कीमतों में आई कमी तथा आमजन को कम कीमतों पर जांच सुविधा उपलब्ध कराने को दृष्टिगत रखते हुए सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सकों एवं  विषय-विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श उपरान्त यह निर्णय लिया गया है। 

Gehlot government will issue guidelines for candidates in Panchayat elections Medical and Health Minister gave hints

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोडा ने आज इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। इस आदेश के अनुसार आमजन को कम कीमतों पर सहज एवं सुलभ जांच सुविधा उपलब्ध करवाने हेतु राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 की धारा 4 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए एनएबीएल मान्यता प्राप्त एवं आईसीएमआर से कोविड-19 की जांच हेतु अनुमोदित निजी जांच प्रयोगशालाओं में कोविड- 19 की आरटी-पीसीआर जांच की अधिकतम दर 1200 रुपये मय जीएसटी निर्धारित की गई है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: पंचायत चुनावों में अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगी गहलोत सरकार, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने दिए संकेत

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा- कम-से-कम 4 सप्ताह तक ’नो मास्क, नो एन्ट्री’ के संकल्प ले प्रदेशवासी

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended