संजीवनी टुडे

बड़ी खबर : सूरजपोल-घंटाघर थानाक्षेत्र को छोड़ उदयपुर शहर जोखिम क्षेत्र से बाहर

संजीवनी टुडे 29-05-2020 16:09:05

उदयपुर नगर निगम क्षेत्र जो अब तक कोरोना के प्रसार को लेकर जोखिम (कंटेनमेंट) क्षेत्र में था, उसके अब सिर्फ दो थानाक्षेत्रों को ही जोखिम क्षेत्र में रखा गया है।


उदयपुर। उदयपुर शहर के लिए शुक्रवार दोपहर बड़ी खबर सामने आई है। उदयपुर नगर निगम क्षेत्र जो अब तक कोरोना के प्रसार को लेकर जोखिम (कंटेनमेंट) क्षेत्र में था, उसके अब सिर्फ दो थानाक्षेत्रों को ही जोखिम क्षेत्र में रखा गया है। अन्य पूरे नगर निगम क्षेत्र को जोखिम क्षेत्र से बाहर कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि सूरजपोल और घंटाघर थानाक्षेत्र के मिले-जुले इलाकों हेलावाड़ी, कानोड़ की हवेली, कांजी का हाटा आदि क्षेत्रों में कोरोना वायरस के प्रसार का मामला संवेदनशील होने से इन दोनों थानाक्षेत्र के सम्पूर्ण इलाके को जोखिम क्षेत्र में रखा गया है। इस जोखिम क्षेत्र की अवधि 6 जून तक निर्धारित की गई है। 

हालांकि, इन थानाक्षेत्रों के संवेदनशील क्षेत्रों में कफ्र्यू भी 12 जून तक बढ़ाया गया है। इन संवेदनशील क्षेत्रों में धानमंडी थानाक्षेत्र के भी कुछ इलाके शामिल हैं और वहां भी 12 जून तक बढ़ाया गया है। लेकिन, बड़ी बात यह है कि धानमंडी थानाक्षेत्र को जोखिम क्षेत्र से बाहर कर दिया गया है। 

आपको बता दें कि उदयपुर में कोरोना विस्फोट के बाद 3 व 8 मई को जारी आदेशों के तहत उदयपुर नगन निगम क्षेत्र को (औद्योगिक क्षेत्र को छोडक़र) जोखिम क्षेत्र घोषित कर दिया गया था। गत 22 मई को समीक्षा के बाद उदयपुर नगर निगम क्षेत्र के सविना, प्रतापनगर, गोवर्धनविलास व सुखेर थानाक्षेत्र को जोखिम क्षेत्र से बाहर कर दिया गया था। अब शुक्रवार को हुई जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण समिति की बैठक में समीक्षा के बाद परिस्थितियों के मद्देनजर सिर्फ सूरजपोल-घंटाघर थानाक्षेत्र को ही जोखिम क्षेत्र में रखे जाने का निर्णय किया गया।

यह खबर भी पढ़े: WhatsApp पर अब कर सकेंगे 50 लोगों को एक साथ वीडियो कॉल, जानें कैसे करें ज्वाइन?

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति को इतने दिन बाद सांस लेने में होती हैं तकलीफ, जानें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended