संजीवनी टुडे

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मुठभेड़ में मारा गया विकास दुबे का करीबी अमर दुबे, कानपुर केस में था शामिल

संजीवनी टुडे 08-07-2020 08:29:40

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हमीरपुर में अमर को मार गिराया।


कानपुर। पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कानपुर शूटआउट के छठे दिन गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे का एनकाउंटर कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हमीरपुर में अमर को मार गिराया। वह कानपुर के चौबेपुर के विकरू गांव में हुए शूटआउट में शामिल था और विकास का राइट हैंड कहा जाता था।

Kanpur encounter

यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि आज सुबह हमीरपुर मौदहा थानाक्षेत्र में एसटीएफ उत्तर प्रदेश एवं स्थानीय पुलिस से मुठभेड़ में विकास दुबे गैंग का शातिर अपराधी अमर दुबे मार गिराया गया है। यह कानपुर हत्याकांड का नामज़द एवं वांछित अभियुक्त था ।

फरीदाबाद के होटल में छिपा था विकास-
विकास दुबे अपने गुर्गों के साथ मंगलवार को फरीदाबाद के एक होटल में पहुंचा था। वह किसी और के जरिए पेमेंट करवाना चाहता था, लेकिन होटल के स्टाफ ने कहा कि पेमेंट करने वाले की आईडी देनी पड़ेगी। विकास लंगड़ा कर चल रहा था, इसलिए आस-पास के लोगों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने होटल पहुंचकर विकास के कुछ साथियों को पकड़ लिया, लेकिन विकास फरार हो गया। इसके बाद आस-पास के इलाकों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया। ऐसा अनुमान है कि विकास के पास पर्सनल गाड़ी नहीं है, वह टैक्सी में मूवमेंट कर रहा है।

Kanpur encounter

सीसी फुटेज में दिखा-
सीसी फुटेज में वह बाहर खड़ा दिखाई पड़ा। रिसेप्शन के पास की भी फुटेज मिली है। इसमें नीली टीशर्ट पहने वह खड़ा हुआ है। उसके पास एक काला बैग भी था। बाल उसने काफी छोटे करा रखे हैं। एसटीएफ की एक टीम भी देर रात के लिए वहां रवाना हो गई थी। 

CC TV footage revealed  Vikas Dubey hidden in Faridabad hotel escaped before police arrived

गौरतलब है कि कानपुर के बिकरू में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर भागे विकास दुबे पर ढाई लाख रुपये इनाम घोषित किया जा चुका है। साथ ही उसे पकड़ने के लिए एसटीएफ और पुलिस की दर्जनों टीमें पांच दिन से लखनऊ, दिल्ली, राजस्थान और नेपाल सीमा पर छापेमारी कर रही है। 

यह खबर भी पढ़े: कानपुर मामले में एक और बड़ा खुलासा, पुलिस की मौत का खेल मोबाइल पर लाइव देख रही थी विकास दुबे की पत्नी!

यह खबर भी पढ़े: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी: प्रदेश में 10 हजार पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended