संजीवनी टुडे

भूपेश बघेल की दिल्ली में दो घंटे अडानी संग बैठक, खदानों को बेचने का आरोप

संजीवनी टुडे 16-06-2019 22:46:12

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अडानी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश अडानी के साथ दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में 14 जून की शाम को 2 घंटे तक मुलाकात की।


रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अडानी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश अडानी के साथ दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में 14 जून की शाम को 2 घंटे तक मुलाकात की। इस मुलाकात में छत्तीसगढ़ के चार अलग-अलग खदानों का ठेका मनमाने, गैरकानूनी और बेहद गोपनीय ढंग से अडानी कंपनी को दे दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर यह गंभीर आरोप जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने रविवार को लगाया।अमित जोगी ने मुख्यंत्री भूपेश बघेल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, मेरा स्पष्ट आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद, 14 जून को शाम 6 से रात 8 बजे, दो घंटों तक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बंद कमरे में भेंट अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के मालिक गौतम अदानी के भाई राजेश अदानी, अडानी समूह के कारपोरेट उपाध्यक्ष विनय प्रकाश गोयल और अडानी समूह के छत्तीसगढ़ के प्रभारी वैभव अलसी से हुई। इन दो घंटों में मुख्यमंत्री के द्वारा जो अदानी एंटर्प्राइजेज लिमिटेड के साथ पर्दे के पीछे, बंद कमरे में, रात को समझौता किया गया। 

अमित जोगी ने इस बात का भी गंभीर आरोप लगाया है कि कोयला खदानों में माइनिंग का ठेका अडानी को बेचे जाने के बाद अब प्रदेश के रायगढ़ में फर्जी जनसुनवाई करायी जाएगी। ताकि ग्राम पंचायतों के फर्जी दस्तावेज बनाया जा सके। जोगी के मुताबिक 14 जून को उपरोक्त 5 खदानों का सौदा पूरा होने के बाद अडानी एंटरप्राइजेज  लिमिटेड प्रति वर्ष 170 मिलियन टन लौह अयस्क और कोयला छत्तीसगढ़ की धरती से लूटने वाला है, जिसका आर्थिक मूल्य प्रदेश के वार्षिक बजट से 300 गुना अधिक है। अमित जोगी ने मुख्यमंत्री पर आदिवासियों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि अडानी के अच्छे दिन भाजपा सरकार के राज में नहीं बल्कि भूपेश सरकार के राज में आये हैं ।

रविवार शाम को सागौन बंगला पर प्रेस वार्ता करते हुए अमित जोगी ने सवाल करते हुए कहा, मैं मीडिया के माध्यम से सीधे-सीधे मुख्यमंत्री से सवाल करना चाहता हूं कि 14 जून को शाम 6 से रात 8 बजे तक आप छत्तीसगढ़ सदन में किन-किन लोगों से मिले और इन दो घंटों में आपके और इन सज्जनों के बीच क्या-क्या बातचीत हुई। इसे जनता के सामने सार्वजनिक किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि नरवा गरवा घुरवा अउ बारी के आड़ म हमन भूपेश ल अदानी संग सौदेबाजी नई करन देबो!जोगी ने हमला बोलते हुए कहा कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग करती है कि उन्हें तत्काल प्रदेश की जनता को खुलासा करना चाहिए कि भूपेश राज में अदानी के अच्छे दिन लाने के लिए उन्होंने अदानी  के साथ परदे के पीछे क्या सौदा किया है। 
 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From state

Trending Now
Recommended