संजीवनी टुडे

चंदनगांव में बनेगा प्रदेश का पहला केन्द्रीकृत रसोईघर, सीएम 20 को करेंगे "अक्षय पात्र मेघा किचन" का भूमिपूजन

संजीवनी टुडे 18-02-2020 10:40:43

कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा के ग्राम भरतादेव चंदनगांव में प्रदेश का पहला केन्द्रीकृत रसोईघर अक्षय पात्र मेघा किचन बनाया जा रहा है।


छिन्दवाड़ा। मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा के ग्राम भरतादेव चंदनगांव में प्रदेश का पहला केन्द्रीकृत रसोईघर "अक्षय पात्र मेघा किचन" बनाया जा रहा है। आगामी 20 फरवरी को दोपहर एक बजे सीएम कमलनाथ इस "अक्षय पात्र मेघा किचन" का मुख्य अतिथि के रूप में भूमिपूजन करेंगे। यह जानकारी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेंद्र सिंग नागेश ने मीडिया को दी।

उन्होंने बताया कि अक्षय पात्र फाउण्डेशन द्वारा संचालित किये जाने वाले इस रसोईघर के माध्यम से आगामी शिक्षण सत्र से जिले की शासकीय शालाओं के 15 हजार से अधिक विद्यार्थियों को उत्तम गुणवत्ता का स्वादिष्ट मध्यान्ह भोजन वितरित किया जायेगा। इस कार्यक्रम में जिले के सांसद नकुल नाथ और प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने बताया कि अक्षय पात्र फाउण्डेशन 12 राज्यों में 13 हजार 800 से अधिक स्कूलों में अध्ययनरत लगभग 16 लाख विद्यार्थियों को प्रतिदिन मध्यान्ह भोजन प्रदान कर रहा है। एचईजी.लिमिटेड के अध्यक्ष रवि झुनझुनवाला और अक्षय पात्र फाउण्डेशन के चैयरमैन मधु पंडित दास ने जिले के जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, जिला प्रशासन के अधिकारियों, पत्रकारों और आम नागरिकों से इस समारोह में उपस्थिति की अपील की है।

जिला पंचायत सीईओ नागेश ने बताया कि राज्य शासन द्वारा प्राथमिक और माध्यमिक शालाओं के विद्यार्थियों को मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अंतर्गत मध्यान्ह भोजन प्रदाय किया जा रहा है। इसी तारतम्य में नगर पालिक निगम छिन्दवाड़ा के क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली शालाओं के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने और एक स्वस्थ संतुलित भोजन प्रदाय किये जाने का कार्य अब अक्षय पात्र फाउण्डेशन बैंगलूरू द्वारा किया जायेगा। इस फाउण्डेशन द्वारा हाईटेक किचन में भोजन तैयार कर प्रतिदिन एक निश्चित समय पर मीनू के अनुसार उत्तम गुणवत्ता का स्वादिष्ट भोजन विद्यार्थियों को वितरित किया जायेगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ आखें फाड़कर देखिए घोडा नहीं कुत्ता हैं यह, 1 महिने की डाइट जानकर आपका भी चकरा जायेगा दिमाग...

यह खबर भी पढ़ें:​ आदित्य के साथ शादी की बात पर पहली बार बोलीं नेहा, जो कुछ हुआ वो सभी को एंटरटेन के लिए था

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

Tags
Share

More From state

Trending Now
Recommended