संजीवनी टुडे

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भीम आर्मी का भारत बंद बेअसर

संजीवनी टुडे 23-02-2020 14:48:43

भीम आर्मी के सीएए (नागरिक संशोधन अधिनियम), एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर), एनपीआर (राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर) और दलित उत्पीड़न को लेकर आज भारत बंद का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोई असर नहीं दिखा।


सहारनपुर। भीम आर्मी के सीएए (नागरिक संशोधन अधिनियम), एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर), एनपीआर (राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर) और दलित उत्पीड़न को लेकर आज भारत बंद का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोई असर नहीं दिखा। किसी भी जिले से अब तक किसी तरह के बंद और बवाल की कोई सूचना नहीं है। जहां तक भीम आर्मी के गढ़ सहारनपुर जिले की बात है तो वहां पर भी ज्ञापन देने और नारेबाजी होने की सूचनाएं हैं।            

जानकारी के अनुसार आज भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर के भारत बंद को कई अन्य संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है। इसे देखते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने पहले से ही सुरक्षा तथा सतर्कता के व्यापक इंतजाम कर लिये थे। मेरठ, सहारपुर मंडलों के अलावा बिजनौर तथा आसपास के जिलों और अन्य मंडलों के बाजारों, संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। इन सभी जिलों में शांति बनी हुई है। इंटेलीजेंस और पुलिस की खुफिया टीमें ऐसे लाेगों पर नजर रखने के साथ सभी जानकारियां एकत्र कर रही हैं। 

वैसे मेरठ मंडल में भीम आर्मी का कोई वजूद नहीं है। कुछ दिनों पहले सीएए, एनआरसी को लेकर मेरठ में बवाल करने वाले युवा समिति के अध्यक्ष बदर अली को पुलिस ने एतियातन उसके घर में नजर बंद कर दिया है। उस दाैरान बदर अली से जेल में भीम आर्मी के अध्यक्ष ने मुलाकात की थी। अब तक शहर और मंडल से भारत बंद को लेकर कहीं से भी कोई अप्रिय सूचना नहीं है।

सहारनपुर में भारत बंद के अपने आह्वान को लेकर भीम आर्मी पदाधिकारी सहारनपुर के रामलीला मैदान में इकट्ठा हो गए हैं। यहां वे प्रोन्नति में आरक्षण को हटाए जाने और सीएए, एनआरसी, एनपीआर और दलित उत्पीड़न को लेकर विरोध कर रहे हैं। पदाधिकारियों का कहना है कि वह प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे लेकिन पुलिस प्रशासन इसकी अनुमति नहीं दे रहा है। 

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने कहा है कि अगर कानून व्यवस्था विरोधी कोई भी गतिविधि की गई तो सख्ती से निपटा जाएगा मुकदमे दर्ज होंगे। रामलीला मैदान के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ देवर रोज मिटाता रहे भूख इसलिए भाभी खाने में मिला देती थी अपना खून और...

यह खबर भी पढ़ें:​ बीमारी को ठीक करने का हवाला देते हुए मां-बेटी को कमरे में ले गया तांत्रिक और...

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended