संजीवनी टुडे

भारद्वाज ने हिन्दू शरणार्थियों को पाकिस्तान भिजवाने की बजाय राजस्थान में रहने की अनुमति देने का किया अनुरोध

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-11-2019 22:27:24

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने राज्य सरकार से छह हिन्दू शरणार्थीओं को वापस पाकिस्तान भिजवाने की बजाये सहानुभूति पूर्वक विचार करके उन्हें राजस्थान में रहने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।


जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने राज्य सरकार से छह हिन्दू शरणार्थीओं को वापस पाकिस्तान भिजवाने की बजाये सहानुभूति पूर्वक विचार करके उन्हें राजस्थान में रहने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

यह खबर भी पढ़ें: ​UP TET Result 2017 : उच्च न्यायालय ने दो माह में परिणाम घोषित करने का दिया निर्देश

भारद्वाज ने आज कहा कि कुछ पाकिस्तानी हिन्दू शरणार्थी अत्याचारों से परेशान होकर लम्बी अवधि के वीजा के साथ भारत आये थे और उन्होंने राजस्थान में शरण ली थी। कुछ दिनों पहले उन्होंने कुछ नियमों का अज्ञानतावश उल्लघंन किया। जिसकी वजह से सूचना एजेंसियों की सिफारिश पर राज्य सरकार उन्हें वापस पाकिस्तान भिजवाने की कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि उन शरणार्थियों पर भारत में रहने के दौरान न तो भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का कोई आरोप है और न ही उन्होंने कोई आपराधिक घटना को अंजाम दिया है।

भारद्वाज ने कहा कि उनको वापस पाकिस्तान भेजने पर उनकी जान को खतरा हो सकता है। केवल किसी नियम का उल्लघंन करने के आरोप में उन पर इस तरह की कार्रवाई करना न्यायसंगत नहीं हैं। उन्होंने राज्य सरकार से मानवीय पहलु को ध्यान में रखते हुये उनको राहत देने पर विचार करने का आग्रह किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended